फिल्मों में इस्तेमाल होने वाले नकली नोटों का भंडाफोड, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

0

अगर आप भी लेन-देन करते है तो ज़रा संभलकर कर क्योंकि अब बाजार में 2000 के नकली नोट कुछ इस तरह से आ रहे जिसे देखकर आप अंदाजा नही लगा सकते हैं कि ये नकली नोट हो सकते है। मुंबई में 2000 के फिल्मी (नकली) नोट चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। गोवंडी पुलिस ने मामले में कुल तीन लोगों को गिरफ्तार कर 2000 रुपये के 15 नोट बरामद किए हैं, आजाद बैंक ऑफ इंडिया लिखित ये गुलाबी नोट फिल्मों में शूटिंग के दौरान इस्तेमाल किए जाते हैं।

पुलिस अब इन्हें नोट देने वाले उस फिल्मी शख्स की तलाश कर रही है। बरामद फिल्मी नोट 2000 के नोट की तरह दिखता है, लेकिन ध्यान से देखेंगे तो उस पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह आज़ाद बैंक ऑफ इंडिया लिखा है। एनडीटीवी ख़बर के मुताबिक, पुलिस ने कुछ दिन पहले मुंबई के नासिक से सुबह-सुबह ताजी सब्जी और फल बेचने आए एक छोटे दुकानदार के पास से जीतू जाधव नाम के शख्स ने दो किलो अंगूर खरीदे और 2000 रुपये पकड़ाकर छुट्टे पैसे लेकर चला गया। बाद में दुकानदार को पता चला की यह नकली नोट है।

जानकारी के अनुसार, दूसरे दिन फिर से आरोपी जीतू जाधव ने अपने भाई को उसी दुकानदार के पास भेजा। इस बार उसे शक हुआ और उसने खरीददारी करने आए शख्स को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों भाइयों से पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें नकली नोट देने वाले वासुदेव आचरेकर को 2000 रुपये के नकली 15 नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here