उत्तर प्रदेश: बदमाशों के हौसले बुलंद, शामली में आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

0

उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कांधला पुलिस थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शाहपुर गांव में एक आरटीआई कार्यकर्ता का शव बरामद किया गया। पुलिस ने मृतक के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक 27 दिसंबर से लापता था।

उत्तर प्रदेश

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया, ‘कासिम सैफी (32) दिसंबर के आखिरी हफ्ते से मुरादाबाद स्थित अपने घर से लापता थे। जांच के बाद प्रॉपर्टी डीलर विकास चौधरी से पूछताछ की गई जिसने आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या करने का जुर्म कबूल कर लिया।’ उन्होंने बताया कि सैफी के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

अधिकारियों ने बताया, ’27 दिसंबर को कुलदीप नाम के व्यक्ति की मदद से सैफी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस अपराध को पुरानी दुश्मनी के चलते अंजाम दिया गया। पीड़ित के परिवार की शिकायत के आधार पर हमने जांच शुरू की थी।’

पुलिस के अनुसार हुरमंजपुर गांव निवासी विकास चौधरी काफी दिनों से प्रापर्टी के खरीद फरोख्त का काम करता था। वहीं पर उसकी पहचान कासिम से हुई थी। दोनों में गहरी दोस्ती हो गई थी, दोनों एक दूसरे के पास उठने बैठने लगे थे।
हत्या में शामिल फरार कुलदीप की तलाश की जा रही है, जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here