केरल के CM का सिर काटने का बयान देने वाले नेता को RSS ने निकाला

0

नई दिल्ली। केरल के मुख्‍यमंत्री पिनारायी विजयन का सिर काटने पर एक करोड़ रुपये के पुरस्‍कार का एलान करने वाले कुंदन चंद्रावत को राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने निकाल दिया है। आरएसएस ने शुक्रवार (3 मार्च) को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।

आरएसएस की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि संगठन ऐसे हिंसात्मक कार्रवाई का समर्थन नहीं करता है। साथ ही संघ ने कहा कि ये विचार सिर्फ एक व्यक्ति के हैं, इसे संगठन का लक्ष्य नहीं मानना चाहिए। इसके बाद संघ ने शुक्रवार(3 मार्च) को कार्रवाई करते हुए चंद्रावत को उनके दायित्वों से मुक्त कर दिया।

आपको बता दें कि आरएसएस के नेता व महानगर सहप्रचार प्रमुख डॉ. कुंदन चंद्रावत ने मध्यप्रदेश के उज्जैन में विवादित बयान दिया था। संघ नेता ने सार्वजनिक मंच से एलान किया कि केरल के मुख्यमंत्री का सिर कलम कर लाने वाले को अपनी संपत्ति बेचकर एक करोड़ रुपए का इनाम दूंगा।

केरल में हुए आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बुधवार(1 मार्च) शाम शहीद पार्क पर जनाधिकार समिति के बैनर तले धरना-प्रदर्शन हुआ था। इसी दौरान ‘आक्रोश सभा’ संबोधित करते हुए संघ नेता कुंदन ने कहा कि अगर कोई केरल के मुख्यमंत्री का सिर कलम करके लाएगा तो वो उसे अपनी संपत्ति बेचकर एक करोड़ रुपए देंगे।

इस दौरान चंद्रावत ने एक और विवादित बयान देते हुए कहा था कि भूल गए क्या गोधरा को, 56 मारे थे, 2000 कब्रिस्तान में चले गए। घुसा दिए उनको अंदर इसी हिंदू समाज ने। 300 प्रचारक और कार्यकर्ताओं की हत्या की है न तुमने, 3 लाख नरमुंडों की माला पहनाऊंगा भारत माता को। वामपंथियों सुन लो। इन बयानों के बाद उनकी चौतरफा आलोचना हुई थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here