नहीं रुक रहा पुराने नोट मिलने का सिलसिला, कानपुर में 96 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद, बिस्तर जैसे जमे थे पैसे

0

नोटबंदी की घोषणा के भले ही बहुत दिन हो गए हो, लेकिन पुराने नोटों के जब्त होने का सिलसिला अभी भी जारी है। इसका ताजा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आया है। जहां नोटबंदी के बाद से पुराने नोटों की अब तक सबसे बड़ी बरामदगी हुई है।

कानपुर

मीडया रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में 96 करोड़ 62 लाख के पुराने नोट बरामद किए हैं। NIA और यूपी पुलिस ने छापेमारी के दौरान नोटों के तीन बिस्तर बरामद किए हैं। ये बरामदगी बिल्डर आनंद खत्री के घर से हुई है।

NIA और यूपी पुलिस ने मंगलवार (16 जनवरी) को एक होटल और तीन अन्य ठिकानों पर छापा मारा था। इसी के आधार पर स्वरुपनगर स्थित आनंद खत्री के घर छापेमारी की गई।

कानपुर के एसएसपी एके मीणा ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि सूचना मिलने के बाद इनके घर छापा मारा गया था। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बारे में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

दैनिक भास्कर की ख़बर के मुताबिक, इस मामले में अब तक 16 लोगों को अरेस्ट किया गया है। पुलिस का ये भी कहना है कि सरकारी अफसरों के शामिल होने की भी जांच की जा रही है।

बता दें कि, कुछ दिनों पहले ही मेरठ पुलिस ने परतापुर थाना इलाके के राजकमल एन्क्लेव में प्रॉपर्टी डीलर और बिल्डर संजीव मित्तल के मकान में बने एक ऑफिस से लगभग 25 करोड़ रुपए की पुरानी करंसी बरामद की थी।

बता दें कि, बीते साल 8 नवंबर को रात आठ बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालेधन पर लगाम लगाने के लिए 1000 और 500 रुपये के नोट को बंद करने की घोषणा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here