बीजेपी के सहकारी मंत्री की गाड़ी से 92 लाख की अवैध नकदी बरामद

0

पिछले एक हफ्ते में नोटबंदी की घोषणा के बाद से अवैध रूप से जमा नकदी पकड़े जाने के कई मामले सामने आए है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र के शोलापुर से 92 लाख की नकदी एक प्राइवेट गाड़ी से बरामद की गई है। ये नकदी और गाड़ी वहीं के लोक मंगल समूह की बताई गई हैं। लोक मंगल समूह के संचालक राज्य के वरिष्ठ बीजेपी नेता और सहकारी मंत्री सुभाष देशमुख है।

उस्मानाबाद के कलेक्टर प्रशांत नरनवारे ने बताया कि गुरूवार को नगर परिषद चुनावों के मद्देनज़र फ्लाइंग स्काउड द्वारा रूटिन जांच-पड़ताल की जा रही थी। उसी में एक वाहन की चैकिंग में के दौरान 92 लाख की नकदी सामने आई। ये गाड़ी लोकमंगल समूह की है। नकदी के साथ गाड़ी में मौजूद व्यक्ति लोकमंगल समूह का ही कर्मचारी था।

टाइम्स आॅफ इंडिया की खबर के अनुसार, इस बाबत सहकारी मंत्री सुभाष देशमुख ने बताया कि ये पैसा चीनी मिल श्रमिकों के भुगतान हेतु था। ये मिल लोक मंगल समूह से ही जुड़ी हुई है।

जबकि इस पर कलेक्टर प्रशांत नरनवारे ने कहा कि हमनें वाहन और नकदी को उस्मानाबाद जिले की उमरगा तहसील में ही जब्त कर लिया था और नकदी को स्थानीय सरकारी कोष में जमा करा दिया गया है। इसके अलावा हमनें लोक मंगल समूह से इस पर स्पष्टीकरण मांगा है व आयकर विभाग व पुलिस को इस बारें में सुचित कर दिया गया है।

यदी लोक मंगल समूह नकदी के बारें मेें सही-सही ब्यौरा उपलब्ध कराता है तो ये वापस कर दिया जाएगा वर्ना कानूनी प्रावधानों के अनुसार इस पर कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here