कांग्रेस बोली- दो तरह के नोट छापकर मोदी सरकार ने किया सदी का सबसे बड़ा घोटाला

0

कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने मंगलवार(8 अगस्त) को राज्यसभा में नोट छापने को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा। कपिल सिब्बल ने सरकार पर आरोप लगाया कि देश में एक बड़ा घोटाला चल रहा है रिज़र्व बैक ऑफ इंडिया दो तरह के नोट छाप रही है।

file photo

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला सदन में तब उठा जब कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल ने अपने साथ लाई एक ही नोट की दो तरह की फोटोकॉपी दिखाई। उन्होंने कहा कि उन्हें पता चल गया है कि सरकार ने नोटबंदी क्यों की। सिब्बल ने कहा’ ‘रिजर्व बैंक दो तरह के नोट छाप रहा है, अलग-अलग साइज के, अलग-अलग डिजाइन के, अलग-अलग फीचर्स के।’ उन्होंने कहा, ‘आज हमें पता चला है कि ऐसा क्यों हो रहा है? जो नोट बीजेपी कार्यकर्ता के पास इलेक्शन के दौरान आए, वो यही नोट हैं।’

सिब्बल की ओर से यह आरोप लगाते ही सदन में मौजूद कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता शेम-शेम करते हुए चिल्लाने लगे। विपक्ष की ओर से नेता सदन गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह इस सदी का सबसे बड़ा घोटाला है। जिसके बाद जेडीयू नेता शरद यादव ने भी इस मुद्दे को सदन में उठाया।

वहीं इसके जवाब में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस बेबुनियाद बयान दे रही है, ये जीरो ऑवर का दुरुपयोग है। जेटली ने कहा कि आप इस तरह राज्यसभा में कागज नहीं लहरा सकते हैं, देश की करेंसी के बारे में इस तरह बयान नहीं दे सकते हैं।

कपिल सिब्बल ने इस मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेंस की उन्होंने कहा कि देश को इसका सच पता लगना चाहिए, अगर आरबीआई ये जानता है कि देश में एक ही नंबर के दो नोट हैं तो उन्होंने इसका जिक्र अपनी वेबसाइट पर क्यों नहीं किया है। वित्त मंत्रालय को सिर्फ एक ही तरह के नोटों की व्यवस्था करनी चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here