VIDEO: छुट्टी ना मिलने पर नाराज RPSF जवान से अफसर को मारी गोली, गिरफ्तार

0

इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें बताया जा रहा है कि, आरपीएसएफ के एक जवान ने छुट्टी ने मिलने पर अपनी सर्विस रायफल AK-47 से असिस्टेंट कमांडेंट को गोली मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

फोटो- वीडियो से लिया गया है

सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि, रविवार(26 फरवरी) को आरपीएसएफ(RPSF) 6वीं बटालियन की E Coy मे एक कांस्टेबल जोगेंद्र कुमार ने अपनी सर्विस रायफल AK-47 से असिस्टेंट कमांडेंट पर 13 राउंड फायर की, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

साथ ही सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि, 26 फरवरी को आरपीएसएफ जवान जोगेंद्र कुमार के पिता की मौत हो गई थी। जिसके लिए जोगेंद्र ने AC (असिस्टेंट कमांडेंट) से छुट्टी मांगने गया पर उसने छुट्टी देने से मना कर दिया ओर बोला की मेरा पैर पकड़ इस पर जवान ने मना कर दिया।

जिसके बाद जोगेंद्र CO (कमांडेंट आफिसर) के पास चला गया। जिसके बाद AC (असिस्टेंट कमांडेंट) नाराज हो गया और उसने कहा कि, आप CO के पास क्यों गया अब आपको छुट्टी नही मिलेगी। जिससे परेशान होकर जोगेंद्र ने असिस्टेंट कमांडेंट को गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं, दैनिक भास्कर की ख़बर के मुताबिक, मेघायल चुनाव कराने गए 6वीं बटालियन के एक जवान ने यह आरोप लगाते हुए कि एसी ने उसे विगत डेढ़ वर्ष से परेशान कर रखा है इस वजह से उसने उन्हें गोलियों से भून डाला। इस घटना में उक्त एसी की मौत हो गई है।

वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद आरपीएफ के डीजी ने तत्काल एक पत्र निर्गत किया जिसमें निर्देश दिया गया है कि सभी आरपीएफ पोस्ट में सुरक्षा सम्मेलन कराई जाए। ताकि जवानों की समस्याएं क्या है इसका पता चल सके। जिसका निदान हो सकता है उसे तत्काल किया जाए और नहीं हो सकता उसे वरीय पदाधिकारियों के पास भेजा जाए।

घटना के बाद आरोपी से पूछताछ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं जिसमे वो अपना दर्द बया कर रहा है और बता रहें है उसने गोली क्यों चलाई। बता दें कि, सोशल मीडिया पर आरोपी का 5 वीडियो वायरल हो रही हैं जो आप नीचे देख सकते हैं।

bol24.com न्यूज़ वेबसाइड की ख़बर के मुताबिक, सोशल मीडिया पोस्ट किए गए वीडियो में सिपाही का नाम ओर इस घटना के बीमारी में जानकारी गलत दी गई लेकिन वीडियो सभी असली हैं। आरोपी का नाम अर्जुन देशवाल हैं और उनके पिता ज़िंदा हैं।

देखिए वीडियो : 

https://www.facebook.com/permalink.php?story_fbid=1398708476942486&id=100004100400738

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here