इन टिप्स से रिलेशनशिप को बना सकते है और भी ज्यादा रोमांटिक

0
>

एक रिश्ते को अच्छें से बनाए रखना हर किसी के लिए आसान नहीं होता है। रिश्ते में कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जो आपका पार्ट्नर आपसे एक्सपेक्ट करते हैं, पर शायद आपका साथी इतना शर्मिला होता है कि आपसे अपने मन की बातें शेयर करने से झिझकते है। अगर आप इन दिनों कुछ ऐसी ही समस्यां का सामना कर रहे हैं तो यह ख़बर आपके लिए अच्छी साबित हो सकती है।

रिलेशनशिप
Happy couple in bedroom

पार्ट्नर को समय दे: लगभग सभी को ऐसा साथी चाहिए, जो उसे जरूरत के हिसाब से स्पेस दे। जितना आप उसे कंट्रोल करेंगे उतना वो आपको कंट्रोल करेगी, इसलिए आपको रिलेशनशिप में एक-दूसरे को स्‍पेस जरूर देना चाहिए।

Also Read:  118 यात्रियों को ले जा रहा लीबिया का विमान हाईजैक, उड़ाने की मिली धमकी

रिश्तों को शर्तों में न बाटें: हमेशा अपने साथी को यह महसूस कराएं कि एक वही है जो उसके लिए ही बना हैं, एक परफेक्‍ट पार्टनर बनें और ध्‍यान रखें कि आप अपने रिश्‍ते को शर्तों में न बाधें। और आपको हमेशा अपनी फीलिंग्स को एक्सप्रेस करना ज़रूरी नहीं है लेकिन पर जब भी करें सच्‍चे दिल से करें।

Also Read:  मैंने तो शादी की सालगिरह पर तोहफा माँगा था, उन्होंने तलाक़ दे दिया: इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान

बाहर की दिक्‍कतें घर में न लाएं: अगर आप वर्किंग हैं और इन दिनों अचानक से ही ऑफिस में बहुत काम आ गया है, जिससे आप चिड़चिड़े हो गए हैं, छोटी-छोटी बात पर आपको गुस्‍सा आ रहा है, तो जनाब ये गुस्‍सा अपने साथी पर निकालना सही नहीं है। अपने ऑफिस की दिक्‍कतों को ऑफिस में ही छोड़ दें और घर फ्रेश मूड से जाएं।

बार-बार शिकायतें ना करें: छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई करना सही नहीं है इससे आपके बीच नाकारात्‍मक सोच ही पनपेगी। अपने साथी से बात-बात पर शिकायतें ना करें ऐसा करने से रिश्ते में दरार पैदा हो सकती है।

Also Read:  नवाज शरीफ के बाद शाहिद खाकान अब्बासी होंगे पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री

एक-दूजे के फ्रेंड्स बनिए: आपका अपने पार्ट्नर के साथ सिर्फ़ रेामांटिक होना ही काफ़ी नहीं है। आपको अपने पार्ट्नर का बेस्ट फ्रेंड भी बनना होगा, नहीं तो आपकी रिलेशनशिप बेहद बोर हो जाएगी और एक-दूसरे के साथ गेम्स खेलें, मूवी देखें और वो सारी चीज़े करें, जो दो दोस्‍त आपस में करते हैं। इससे आपके रिश्ते में प्यार और विश्वास दोनों ही बढ़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here