मलप्पुरम में हिंदू से इस्लाम कबूल करने वाली फैसल की मां और परिवार से मिली रोहित वेमुला की मां

0

इस साल अक्टूबर में केरल के मलप्पुरम जिले में रहने वाले फैसल की इस्लाम धर्म अपनाने के बाद हत्या कर दी गई थी। 19 नवंबर को फैसल की अज्ञात लोगों के एक गिरोह ने स्थानीय रेलवे स्टेशन के पास गला काट कर हत्याकर दी थी। फैसल की मां जमीला उर्फ मीनाक्षी से रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला ने मुलाकात की।

राधीका वेमुला ने फैसल की मां का ढांढस बढ़ाया और इस बात पर जोर दिया कि वो मज़बूती से सामने आएं और अपने परिवार को सुरक्षा प्रदान करने में लगें।

राधिका वेमुला

राधिका वेमुला ने फैसल की मां को सांत्वना देते हुए कहा, वो उनका दर्द समझ सकती हैं, उन्होंने कहा कि संघ परिवार द्वारा नियंत्रित एक तानाशाही सरकार की वजह से अपना बेटा खो दिया।

ये भी पढ़े-हिंदू मां ने किया इस्लाम कबूल, धर्म परिवर्तन के लिए बेटे की कर दी गई थी हत्या

राधिका ने आरोप लगाया केंद्र संघ परिवार के नियंत्रण में है। वे अल्पसंख्यकों को दबा रहे हैं और हमें उद्देश्यपूर्ण निशाना बनाया जा रहा है। राधिका कोडिनी वेमुला के एक दोस्त के साथ पहुंची।

Photo courtesy: two circle.net
Photo courtesy: two circle.net

वेमुला की मां ने कहा, भाजपा के शासन में अल्पसंख्यकों को दबाया जा रहा है। प्रधानमंत्री की ना तो बीवी है ना बच्चे वो किसी मां का दर्द कैसे समझेंगे।

न्यूज मिनट की एक रिर्पोट के अनुसार, फैसल की मां मीनाक्षी (56)ने भी इस्लाम धर्म अपना लिया था। और मीनाक्षी से जमीला में बदल गई है। उन्होंने वेबसाइट को बताया कि उसक धार्मिक रूपांतरण फैसल के हत्यारों से बदला लेना का एकमात्र तरीका था।

गौरतलब है कि रोहित वेमुला की मां ने बेटे की  मौत के बाद बौध्द धर्म स्वीकार कर लिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here