वकील रोहित टंडन गिरफ्तार, 76 करोड़ के काले धन को सफेद करने का आरोप

0

वकील रोहित टंडन को काले धन को सफेद करने के आरोप में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। टंडन के यहां पिछले दिनों पड़े छापों में 13.65 करोड़ की नकदी बरामद हुई थी।

रोहित टंडन

76 करोड़ के काले धन को सफेद करने के मामले में दिल्ली के वकील रोहित टंडन को परिवर्तन निर्देशालय ने गिरफ्तार कर लिया गया है। ईडी ने बुधवार को रोहित टंडन को पूछताछ के लिए बुलाया था। जब उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो देर रात गिरफ्तार कर लिया गया।

ईडी ने आशंका जताई है कि रोहित टंडन कई नेताओं और बड़े लोगों के करीबी हैं। ईडी से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि रोहित मनी लॉन्ड्रिग में भी शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 6 अक्टूबर को आयकर विभाग के छापे के बाद रोहित टंडन ने 125 करोड रुपये की संपत्ति घोषित की थी। टंडन का मामला दिल्ली पुलिस और आयकर विभाग द्वारा इसी महीने की गई कार्रवाई से संबंधित है। इस मामले में एजेंसियों ने टंडन से जुड़ी विधि कंपनी से 13.6 करोड़ रुपये जब्त किए थे।

रोहित टंडन पेशे से वकील है जो लॉबिंग का भी काम करता है। टंडन के पिता पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के जज रह चुके हैं। रोहित टंडन ने 2014 में दिल्ली के पॉश जोरबाग इलाके में 100 करोड़ में एक कोठी खरीदी थी।

ग्रेटर कैलाश पार्ट 1 में रहने वाले रोहित टंडन के ‘व्हाइट हाउस’ जैसे घर पर आयकर अधिकारियों ने छापा मारा था जिसमें नए नोट बरामद हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here