रोहित शेखर तिवारी हत्याकांडः पुलिस ने कहा- ‘पत्नी अपूर्वा शुक्ला ने गुनाह कबूल कर लिया है’

0

उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी हत्याकांड से पर्दा उठ गया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बुधवार (24 अप्रैल) को एक प्रेस कॉन्फेंस कर रोहित शेखर की रहस्यमयी मौत की गुत्थी सुलझा लेने का दावा किया। पुलिस ने रोहित शेखर की हत्या के आरोप में उनकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला तिवारी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस कमीश्नर रजीव रंजन के मुताबिक, पूछताछ में अपूर्वा शुक्ला ने अपने पति रोहित शेखर तिवारी की हत्या का गुनाह कबूल कर लिया है।

राजीव रंजन ने बताया कि वैज्ञानिक सबूतों और एफएसएल रिपोर्ट की मदद से हमने अपूर्वा को गिरफ्तार किया। उसने अपने पति की हत्या करने की बात को स्वीकार लिया है। उसने शादीशुदा जिंदगी में खुश न होने को इसका कारण बताया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की शुरुआत में अपूर्वा ने क्राइम ब्रांच की टीम को भटकाने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि 16 अप्रैल को रोहित के कमरे में घुसकर उसने वारदात को अंजाम दिया। बाद में सबूतों को मिटा दिया। करीब डेढ़ घंटे के अंदर सारे काम किए गए थे।

बता दें कि 40 वर्षीय रोहित शेखर की 15-16 अप्रैल की दरमियानी रात को रहस्यमय तरीके से दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी स्थित उनके आवास पर ही मौत हो गई थी। दिल्ली पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि रोहित शेखर की मौत को लेकर तीन लोगों पर शक था, जिनमें दो उनके घर के नौकर थे। स्वाभाविक सबूतों और फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस का शक अपूर्वा शुक्ला पर गहराया और उसे गिरफ्तार कर पूछताछ हुई। इसके बाद उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि उसने रोहित शेखर की हत्या उस वक्त की गई जब रोहित शेखर नशे में था और अपने बेड पर लेटा हुआ था। इस दौरान बिना किसी के मदद के अपूर्वा ने अकेले की रोहित का दम घोंटकर उसकी हत्या कर दी। क्राइम ब्रांच ने मामले को सुलझाने का दावा करते हुए बताया कि पति-पत्नी के बीच वैवाहिक जीवन में काफी तनाव था और इसी गुस्से में अपूर्वा ने रोहित की हत्या की।

पुलिस ने पूछताछ और जांच के बाद 15 और 16 अप्रैल की रात रोहित की हत्या की पूरी कहानी सामने रखी। बता दें कि पिछले गुरुवार को रोहित शेखर की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने पर हत्या का केस दर्ज कर लिया गया था। पुलिस के मुताबिक मेडिकल रिपोर्ट से पता चला है कि रोहित शेखर नींद की गोली लेने के आदी थे और घटना की रात वो शराब के नशे में भी थे, इससे लगता है कि वो हत्यारे का प्रतिरोध नहीं कर पाए।

स्व. एनडी तिवारी की पत्नी और रोहित शेखर की मां उज्जवला ने शुक्रवार को कहा था कि उनके बेटे और बहू अपूर्वा के बीच रिश्ते अच्छे नहीं थे। उन्होंने कहा था कि यह मेरे लिए झटके से कम नहीं है। मैं विश्वास नहीं कर पा रही हूं कि मेरे बेटे की हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि ऐसा क्या था जो रोहित दोपहर में चार बजे तक सोता रहा। शेखर और उसकी पत्नी के बीच शादी के पहले ही दिन से विवाद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here