रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, वनडे क्रिकेट में तीसरी बार जड़ा दोहरा शतक

0

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेजे जा रहे सीरीज के दूसरे वनडे में मेजबान टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया है। रोहित ने बुधवार (13 दिसंबर) को नाबाद 208 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली। रोहित ने अपनी पारी में कुल 13 चौके और 12 छक्के जड़े। रोहित की ही पारी के बदौलत टीम इंडिया ने 392 रन बनाए।

@BCCI

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर में तीसरी बार दोहरा शतक लगाने का मुकाम हासिल कर लिया है। रोहित शर्मा ने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ा है। इसके साथ ही वे दुनिया में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

रोहित मैच के आखिरी तक नाबाद रहे। भारत ने रोहित शर्मा (208) के दोहरे शतक की बदौलत 50 ओवर में 4 विकेट पर 392 रन बनाए। रोहित ने 151 गेदों में दोहरा शतक पूरा किया। वे 208 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी मैराथन पारी में उन्होंने 13 चौके और 12 गगनचुंबी छक्के लगाए।

बता दें कि रोहित शर्मा के नाम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। रोहित ने कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर रिकॉर्ड 264 रन की पारी खेली थी। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो नवंबर 2013 को बेंगलुरु में 209 रन बनाए थे।

रोहित के अलावा महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग दो अन्य भारतीय हैं जिन्होंने वनडे मैचों में दोहरा शतक लगाया है। अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट का पहला दोहरा शतक सचिन तेंदुलकर ने साल 2010 में दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ 200 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद साल 2011 में सहवाग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 219 रन की पारी खेली थी।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here