हैदराबाद: गलत जानकारी देकर आधार कार्ड बनवाने के आरोप में रोहिंग्या मुस्लिम समेत दो गिरफ्तार

0

हैदराबाद पुलिस ने रविवार(15 अक्टूबर) को 19 वर्षीय एक रोहिंग्या मुस्लिम युवक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इन दोनों युवकों ने गलत जानकारी देकर अपना आधार कार्ड बनवा लिया था। दोनों पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

फोटो- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ने बताया कि रोहिंग्या शख्स के भारतीय नियोक्ता ने खुद को संबंधित युवक का पिता बताते हुए आधार कार्ड हासिल करने में उसकी मदद की थी। नियोक्ता को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि रोहिंग्या व्यक्ति मोहम्मद अजुमुद्दीन उर्फ मौला अजमुद्दीन और पश्चिम बंगाल का रहने वाला उसका नियोक्ता रियाजुद्दीन मौला(36) को बालापुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उनके पास से दो आधार कार्ड और भारतीय पासपोर्ट जब्त किए हैं।

पुलिस ने बताया कि दोनों व्यक्ति कपड़ा कारोबार में शामिल हैं और हाल ही में कलकत्ता से यहां आए थे। अधिकारी ने बताया कि दोनों पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अब ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कही रोहिंग्या लोगों को भारत की नागरिकता से संबंधित दस्तावेज तैयार करवाने के लिए कोई रैकेट तो काम नहीं कर रहा है।

बता दें कि हाल ही में हैदराबाद के रचकोंडा में फर्जी दस्तावेजों के जरिए भारतीय पासपोर्ट बनाने के मामले में 20 साल के एक रोहिंग्या युवक को गिरफ्तार किया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here