भरतीय तिरंगे की जगह पराग्वे का झंडा पोस्ट कर ट्रोल हुए रॉबर्ट वाड्रा, बाद में ट्वीट डिलीट कर दी यह सफाई

0

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति व यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने रविवार को दिल्ली में मतदान करने के बाद स्याही लगी अपनी उंगली के साथ गलती से भरतीय तिरंगे की जगह पराग्वे का झंडा पोस्ट करने को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए।

रॉबर्ट वाड्रा

रॉबर्ट वाड्रा ने लोकसभा चुनाव को लेकर जागरूकता फैलाने के मकसद से सोशल मीडिया पर यह पोस्ट किया था, मगर तिरंगा की जगह पराग्वे का झंडा लगाने की गड़बड़ी कर फंस गए। वाड्रा ने ट्वीट किया, “हमारा अधिकार हमारी ताकत है!! हर किसी को अवश्य निकलकर वोट डालना चाहिए.. हमें अपने प्रिय लोगों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए और हमारे देश को धर्मनिरपेक्ष, सुरक्षित और भविष्य के लिए उत्पादक बनाने के लिए आपके समर्थन की जरूरत है।”

उन्होंने अपना वोट डालने के बाद स्याही लगी हुई अपनी अंगुली की तस्वीर के साथ हाथ जोड़े इमोजी, भारतीय संसद और पराग्वे का झंडा लगाकर ट्विटर पर यह संदेश पोस्ट किया। ख़बरों के मुताबिक, सोशल मीडिया पर उपहास का कारण बना यह ट्वीट उनके ट्विटर पेज पर चार घंटे से अधिक समय तक रहा। इस गड़बड़ी के तुरंत बाद वाड्रा सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे, जिसके बाद उन्होंने ट्वीट हटा लिया।

हालांकि, बाद में वाड्रा ने अपने फेसबुक पेज पर सही कैप्शन पोस्ट किया, लेकिन ट्विटर पर पोस्ट करते समय झंडा की जांच करने में विफल रहे। कुछ घंटे बाद उन्होंने ट्वीट को हटाकर अपने फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया, जिसमें कैप्शन में भारत का झंडा है।

एक अन्य फेसबुक पोस्ट के जरिए उन्होंने लिखा, “हिंदुस्तान मेरे दिल में रहता है और मैं अपने देश के तिरंगे को सलाम करता हूं। मेरी पोस्ट में गलती से पुरुगुआय के झंडे का उपयोग करने की एक त्रुटि थी। मैं भी बहुत अच्छी तरह से जानता हूं कि “आप सभी जानते हैं कि यह गलती से पोस्ट किया गया था” लेकिन आपने “मेरी गलती को गलत तरीके से लेने” का फैसला किया। इस समय संवेदनशील मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए ना की इस तरह की ग़लती को मुद्दा बनाने पर। मुझे इस बात पर दुख हुआ, लेकिन कोई बात नहीं !! मेरी शुभकामनाएं सभी के साथ हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here