मुंबई से दिल्ली आ रही राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों से लाखों की लूट

0

मुंबई से दिल्ली आ रही अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस में बुधवार की रात को डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया, घटना रात में उस वक्त हुई जब ज्यादाकर यात्री सो रहे थे। चोरों ने सात डिब्बों में करीब 20 यात्रियों की लाखों की नकदी, जूलरी, घड़ियों और मोबाइल पर हाथ साफ कर दिया।

मुंबई

डीसीपी (रेलवे) परवेज अहमद के मुताबिक, कोच नंबर 3, 5, 6, 7, 10, 11 और ए-1 में रतलाम और कोटा के बीच मंगलवार-बुधवार की रात वारदात हुई। यात्रियों को अपने खाली बैग और पर्स ट्रेन के अंदर पैंट्री कार, अवन, बाथरूम जैसी जगहों पर मिले। हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन जीआरपी थाने में जीरो एफआईआर दर्ज की गई है। इसे रतलाम जीआरपी को भेजा जाएगा।

ख़बरों के मुताबिक, जिस तरह चोरी हुई, उससे लगता है कि चोर ट्रेन के नक्शे से वाकिफ थे। ऐसे में शक की सुई ट्रेन के सफाई स्टाफ से लेकर कैटरिंग और बेड रोल स्टाफ की ओर भी घूम रही है। सफर करने वाले अन्य कर्मचारियों पर भी शक है।

वहीं रेल मंत्री सुरेश प्रभु का कहना है कि, पहले भी डकैती की घटनाएं होती थीं लेकिन इनमें गिरावट आ रही थी। इस तरह की घटनाओं पर नजर रखने के लिए ट्रेन के कोच में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, हम सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here