गोवा में BJP के खिलाफ सड़को पर उतरे लोग, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ ‘मनोहर पर्रिकर दिल्ली वापिस जाओ’

0

गोवा में स्थानीय पार्टी और निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलने के बाद बीजेपी ने वहां पर अपनी सरकार बनाई। लेकिन गोवा की जनता इस फैसले का विरोध कर रही है। जिसके चलते मंगलवार (14 मार्च) को लोग सड़को पर उतरे और उन्होंने बीजेपी और मनोहर पर्रिकर के खिलाफ प्रदर्शन किया।

गोवा में BJP के खिलाफ सड़को पर उतरे लोग

सड़क पर पर्रिकर के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोगों #NotMyCM हैशटैग के साथ तस्वीरें भी शेयर कर रहे है। जिसमें लोगों ने अपने हाथ में पोस्टर थामे हुए हैं। जिसमें लिखा हुआ है कि हमें अपने वोट वापिस चाहिए और मनोहर पर्रिकर दिल्ली वापिस जाओ, तुम गोवा में हार चुके हो जैसी बातें लिखी हुई हैं।

बता दें कि इससे पहले गोवा में मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री नियुक्त करने को चुनौती देने वाली कांग्रेस की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया। कोर्ट के फैसले के बाद गोवा में सरकार गठन को लेकर बीजेपी का रास्ता साफ हो गया था। जिसके बाद मनोहर पर्रिकर गोवा के नए मुख्यमंत्री बन गए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 16 मार्च को बहुमत साबित करने का निर्देश दिया है। लेकिन गोवा की जनता इस फैसले का विरोध कर रही है। जिसके चलते लोग सड़को पर उतरे और उन्होंने बीजेपी और मनोहर पर्रिकर के खिलाफ प्रदर्शन किया। बता दें कि, मंगलवार(14 मार्च) को पर्रिकर ने गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। गवर्नर मृदुला सिन्हा ने 15 दिन के अंदर बहुमत साबित करने को कहा है।

गोवा में BJP के खिलाफ सड़को पर उतरे लोग

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गोवा-मणिपुर में बीजेपी की सरकार बनाने की दावेदारी पर सवाल खड़ा करते हुए पार्टी पर हमला किया था उन्होंने कहा है कि बीजेपी गोवा और मणिपुर में सरकार बनाने के लिए पैसे का इस्तेमाल कर रही है। गौरतलब है कि गोवा में हुए विधानसभा चुनाव में चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। भाजपा राज्य की 40 विधानसभा क्षेत्रों में 13 सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर रही, जबकि कांग्रेस ने 17 सीटें जीती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here