बिहार विधानसभा चुनाव से पहले RJD को बड़ा झटका, पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने दिया इस्‍तीफा

0

बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान के आइसीयू में भर्ती होने के बाद इलाज के दौरान हाथ से लिखकर भेजा है।

बिहार

पार्टी में नाराज चल रहे दिग्‍गज नेता और समय-समय पर लालू के संकटमोचक रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह बीते कुछ समय से दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे हैं। इसके पहले पटना एम्‍स में कोरोना का इलाज कराने के दौरान उन्‍होंने पार्टी उपाध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था। हालांकि, न तो उनका उपाध्‍यक्ष पद से इप्‍तीफा स्‍वीकार किया गया है, न ही पार्टी से।

दिल्ली AIIMS में इलाज करा रहे रघुवंश प्रसाद सिंह ने लिखा कि पार्टी नेता, कार्यकर्र्ता और आमजनों ने मुझे बड़ा स्नेह दिया, मुझे क्षमा करे। इस पत्र के शब्दों को लेकर साफ है कि संभवत: रघुवंश अब अपने फैसले पर पुनर्विचार नहीं करना चाहते और मान-मनोब्बल की कोई गुंजाइश नहीं बची हैं।

गौरतलब है कि, निर्वाचन आयोग के जल्द ही बिहार विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करने की उम्मीद है। प्रदेश में विधानसभा की 243 सीटों पर अक्टूबर-नवंबर में चुनाव होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here