भारत और पाकिस्तान के बढ़ते तनाव के बीच हाई अलर्ट पर कई एयरपोर्ट, उड़ानों की आवाजाही रोकी गई

0

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। सीमा पर पाकिस्तानी विमान की हरकतों को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से एहतियात बरतते हुए भारत और पाकिस्तान की सीमा से जुड़े एयरपोर्ट और एयरस्पेस को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है।

हाई अलर्ट
File photo- NDTV

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू, श्रीनगर, लेह और चंडीगढ़ एयर स्पेस को बंद कर दिया गया है और कई उड़ानों को रोक दिया गया है। वहीं, उड़ाने रद्द होने के कारण बड़ी संख्या में लोग एयरपोर्ट पर फंस गए हैं। भारत ने पाकिस्तान सीमा के करीब स्थित कई बड़े हवाईअड्डों पर फ्लाइट ऑपरेशन स्थगित कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर के एयर स्पेस को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही अमृतसर हवाईअड्डे से भी कमर्शल फ्लाइट्स ऑपरेशन को रोक दिया गया है। उत्तराखंड में देहरादून एयरपोर्ट पर भी उड़ानों का संचालन अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत की एयर स्ट्राइक से सीमा पर हलचल काफी बढ़ गई है। पाकिस्तान के कुछ लड़ाकू विमानों के भारतीय एयर स्पेस का उल्लंघन करने के बाद लेह, जम्मू, श्रीनगर एयरपोर्ट पर फ्लाइट ऑपरेशन बंद करने के साथ ही पठानकोट एयरबेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here