अभिनेता ऋषि कपूर चाहते हैं, ‘IPL में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी मिले मौका’, बोले- ‘हम बड़े लोग हैं…’

0

आज(5 अप्रैल) से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन का शुभारंभ होने जा रहा है। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज उद्घाटन मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। इस बीच मैच की पूर्व संध्या पर बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता ऋषि कपूर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी इस सीरीज में शामिल किए जाने का मुद्दा उठाया है।

अभिनेता ने कहना है कि आईपीएल में पाकिस्तानी क्रिकेटरों को भी शामिल करने की अनुमति मिलनी चाहिए, क्योंकि इस टी-20 लीग में दुनिया भर के क्रिकेटरों को अपना कौशल दिखाने का मौका दिया जाता है।

64 वर्षीय प्रसिद्ध अभिनेता ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों को भी आईपीएल में शामिल करने की सिफारिश करते हुए ट्वीट किया, ‘आईपीएल। आपको दुनिया भर के खिलाड़ी मिले। अफगानिस्तान के खिलाड़ी पदार्पण कर रहे हैं। मेरा आग्रह कि कृपया पाकिस्तानी खिलाड़ियों के नाम पर भी विचार करें। फिर मैच होगा। हम बड़े लोग हैं। प्लीज।’

हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब इस अभिनेता ने पाकिस्‍तानी खिलाड़ियों के प्रति अपना प्‍यार जताया है। कुछ समय पहले पाकिस्‍तान में चल रही क्रिकेट की पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL) को देखने के लिए भी ऋषि कपूर बेचेन दिखे। उन्‍होंने ट्विटर पर इस लीग के टेलिकास्‍ट के बारे में जानकारी मांगी थी।

बता दें कि इस बार आईपीएल में दो अफगानिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मह नबी और राशिद खान सनराइजेज हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे। गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण रिश्तों की वजह से पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी 2008 में आईपीएल की शुरुआत के बाद से इस सीरीज में हिस्सा नहीं लिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here