CM शिवराज भूले अपना वादा तो एक साल बाद रियो पैरालंपिक खिलाड़ी ने ट्वीट कर दिलाया याद

0
2

हमारे देश के राजनेता बड़े-बड़े वादे तो कर देते है लेकिन वो उसे कितना याद रखते है इसका अंदाजा आप इसी ख़बर से लगा सकते है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वादा भूलने पर रियो पैरालंपिक खिलाड़ी ने उन्हें ट्वीट कर अपना वादा याद दिलाया है।

शिवराज
फाइल फोटो- दीपा मलिक

जिसके बाद मुख्यमंत्री ने खिलाड़ी को भरोसा दिलाया कि जल्द ही उन्हें सम्मानित किया जाएगा। दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रियो पैरालंपिक खिलाड़ी दीपा मलिक को 2016 में सिल्वर मेडल लाकर पूरे प्रदेश का नाम रोशन करने पर 13 सितंबर 2016 को 40 लाख रुपय देने का वादा किया था।

लेकिन एक साल पूरा होने पर यानि 13 सितंबर 2017 तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपना वादा पूरा नहीं किया। जिससे नाराज खिलाड़ी दीपा मलिक ने मुख्यमंत्री शिवराज को ट्वीट कर अपना वादा याद दिलाया।

ट्वीट देखते ही सीएम ने दीपा को रिप्लाई किया और कहा कि, वे जल्द ही विक्रम अवार्ड फंक्शन आयोजित कर उन्हें सम्मानित करेंगें।

30 सितंबर 1970 को जन्मीं दीपा मलिक 30 साल की उम्र में शरीर के निचले हिस्से में लकवे से ग्रसित हो गई, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने खेलों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। 18 साल पहले रीढ़ में ट्यूमर के कारण उनका चलना असंभव हो गया था, दीपा के 31 ऑपरेशन किए जिसके लिए उनकी कमर और पांव के बीच 183 टांके लगे थे।

दिव्यांग होने के बावजूद उन्होंने न केवल शॉटपुट एवं ज्वलीन थ्रो में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीते हैं, बल्कि तैराकी एवं मोटर रेसलिंग में भी कई स्पर्धाओं में हिस्सा लिया है। दीपा ने अब तक भारत की राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 33 स्वर्ण तथा 4 रजत पदक जीते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here