खेलगांव में स्वागत समारोह में उत्साह से भरपूर दिखा भारतीय दल

0

भारतीय दल के लिये यहां खेलगांव में हुए औपचारिक स्वागत समारोह में ब्राजीली संस्कृति की झलक देखने को मिली जिसमें उनका संगीत और नृत्य शामिल था । करीब 45 मिनट तक चले इस समारोह में भारतीय दल के आधे से अधिक सदस्यों ने भाग लिया । भारतीय दल ने सफेद ट्रैकसूट पहने हुए थे और सभी उत्साह से भरपूर नजर आये।

पीटीआई भाषा की खबर के अनुसार, भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष एन रामचंद्रन और दल प्रमुख राकेश गुप्ता ने खेलगांव के मेयर, पूर्व बास्केटबाल खिलाड़ी और दो बार के ओलंपिक पदक विजेता जेनेथ अर्केन को दो उपहार दिये। इनमें से एक चांदी के हाथियों की जोड़ी और दूसरा सोने का मुलम्मा चढा मयूर था जिसके नीचे आईओए का लोगो बना हुआ था।

Photo: Indian Express
Photo: Indian Express

ब्राजीली संगीत की धुनों के साथ भारत, बहामास, बु*++++++++++++++++++++++++++++र्*ना फासो, जाम्बिया और नार्वे के दलों का स्वागत हुआ।

समारोह में हर राष्ट्र का ध्वज फहराया गया और उनका राष्ट्रगीत बजा। समारोह की शुरूआत आदिवासी नृत्य से हुई जिसमें ब्राजीली धुनें फोरो, साम्बा और बोस्सा नोवा सुनने को मिली। ब्राजील के महान संगीतकार दिवंगत राउल सेइक्सास और टिम मेइया के गीत भी बजाये गए।

संगीत और नृत्य के बाद खेलगांव के मेयर अर्केन ने सभी का स्वागत किया और अपने भाषण में मानवता के लिये इन खेलों के महत्व पर जोर दिया।

भारतीय दल के अधिकांश सदस्य पहले ही यहां पहुंच चुके हैं और अभ्यास स्थलों पर होने के कारण समारोह में नहीं आये।

 

LEAVE A REPLY