रिफत जावेद के साथ अरविंद केजरीवाल का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू, न्यूज़ चैनल्स पर किया प्रहार, कहा देश से माफी मांगे चैनल्स

0

जनता का रिपोटर्र पर रिफत जावेद को दिए गए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इलैक्शन सर्वो को लेकर किए जा रहे न्यूज़ चैनल्स पर निशाना साधा है और कहा कि देश से माफी मांगे न्यूज़ चैनल्स। उन्होंने आरोप लगाया कि एबीपी न्यूज़ क्या तो पैसा लेकर सर्वे करता है या फिर उसको सर्वे करना नहीं आता।

रिफत जावेद

अपने तीन दिवसीय गोवा दौरे पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रिफत जावेद से बातचीत करते हुए बताया कि कांग्रेस का गोवा में किसी तरह का कोई जोर नहीं दिखाई देता है। गोवा में कांग्रेस की कोई पोलिटिकल एक्टिविटी, कोई कैम्पेन यहां नहीं चल रही। कांग्रेस के लोग अपना बोरिया बिस्तर बांध कर यहां से जा रहे है।

इसके अलावा बीजेपी पर उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में बीजेेपी से लोग नफरत करने लगे है। क्योंकि ये जो बोल रहे है उसका उल्टा करते है। देशभर के लोग बीजेपी को हराने के लिए वोट कर रहे है। आज बीजेपी का खुद का वोट बैंक खत्म हुआ है।

पंजाब और गोवा में सरकार बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम दोनों जगह ही इस बार अपनी सरकार बनाने वाले है। पंजाब पर मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि पंजाब का ही व्यक्ति वहां मुख्यमंत्री बनेगा।

उन्होंने कैप्टन अमरिंदर के पंजाब से एनआरआई को निकाले जाने वाले कथित बयान की कड़ी निंदा की और कहा कि क्या ये उनको शोभा नहीं देता जबकि एनआरआई हमारे देश की ताकत है।

चुनाव आयोग द्वारा भेजे गए नोटिस के जवाब में उन्होंने कहा कि हमने इलैक्शन कमीशन को चिट्ठी लिखी है और बताया कि अगर बीजेपी वाले पैसा देने आएगें या कांग्रेस वाले पैसा देने आएगें तो ले लेना वोट हमें देना। ये रिश्वत नहीं है लेकिन अगर मैं कहता कि देखों मैं तुमको पैसा दे रहा हूं और मुझे वोट देना वो रिश्वत कहलाता।

लेकिन हमने कहा कि पैसे उनसे लेना और वोट हमें देना। ये रिश्वत नहीं बल्कि रिश्वत पर प्रहार है। दिल्ली में लोगों ने ऐसा करके दिखाया। अगर आगे भी चुनाव में ऐसा रहा तो ये बीजेपी और कांग्रेस वाले चुनावों में पैसा बांटना बंद कर देगें। उन्होंने कहा कि पिछले 70 सालों इलेक्शन कमीशन चुनावों के अंदर पैसा बांटने को रोकने की कोशिश कर रहा है क्या वो कामयाब हुआ।

बल्कि पैसे का बटंना और बढ़ा है। मैं कहा रहा हूं कि इलेक्शन कमीशन मुझे अपना ब्रांड एम्बेसडर बना ले दो सालों के अंदर ये रिश्वतबाजी खत्म कर दी जाएगी।

आरक्षण पर बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी देश में दलितों के खिलाफ काम करती हैं। अगर देश में बीजेपी मजबूत हुई तो दलित ये जान ले कि उनका रिज़र्वेशन खत्म हो जाएगा।

गुजरात में दलितों से मारपीट हो रही है। पूरे देश में दलितों पर अत्याचार हो रहा है। रोहित वेमूला को आत्महत्या करनी पड़ जाती है। बीजेपी एंटी दलित पार्टी है और ये उनके चाहे-अनचाहे बयानों में आ ही जाता है।

पंजाब में नशे की समस्या पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर आपको इस समस्या के मूल को पंजाब से खत्म करना है तो मास्टर मांइड को पकड़ना होगा। उसके बाद उसके नेटवर्क को ध्वस्त करना होगा। नशे की सप्लाई को बंद करना होगा। उन्होंने एक बार फिर से दोहराया कि पंजाब में कैप्टन और बादलों की मिली भगत है।

दोनों एक दूसरे के सामने कमजोर प्रत्याशी खड़े करते थे। इस बार हमने इनकी आंख में आंख डालकर मजबूत प्रत्याक्षी इनके सामने उतारे है। आज सारा पंजाब इन लोगों को हराना चाहता है।

टीवी पोल्स के बारें में बात करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब हमारी 28 सीट आई थी तो एबीपी वालों ने 2 सीटें बताई थी। अगली बार उन्होंने 18 दी थी तो 67 आई थी। अब एबीपी वाले या तो पैसे खाते है या उनको सर्वे कराने नहीं आते। इन दोनों बातों में से एक है।

उनको देश से माफी मांगनी चाहिए। हम लोग गलती करते है आप लोग हमसे माफी मंगाते हो। आज तक वालों ने भी यहीं दिया था। जब हमारी 67 सीट आई थी तो उन्होंने 13 या 14 सीटें हमें बताई थी। या तो ये लोग पैसे खाते है। करोड़ो कमाते है। जब उनसे ये पुछा गया कि कौन देता है पैसा तो केजरीवाल ने कहा कि दूसरी पार्टी वालों से लेते है। न्यूज़ चैनल्स की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि क्या उनको इस पर शर्म आती है।

इन लोगों को सर्वे करने नहीं आते इसलिए देश से माफी मांगे। क्योंकि इनके सर्वे गलत निकल आते है। बिहार चुनाव में भी एबीपी वाले दिखा रहे थे कि मोदी की सरकार बनेगी। इतनी बड़ी गलती जबकि नीतीश कुमार कितनी बड़ी मेजोरिटी से जीते है। जबकि एनडीटीवी ने भी बिहार में अपना सर्वे गलत होने पर माफी मांगी थी।

इसके अतिरिक्त अरविंद केजरीवाल ने एलजी व सीबीआई के नये चीफ पर भी रिफत जावेद को बेबाकी से जवाब दिए।जनता का रिपोटर्र लगातार चुनावी समर में आपको ताजा जानकारी दिखाने के लिए प्रयासरत् रहेगा।

पिछले दिनों लाइव चैट में हमने गोवा के प्रमुख उम्मीदवारों को आपसे मिलवाया था। इसी कड़ी में आगे हम पंजाब के चुनावी समर से आपको रूबरू करवाने का प्रयास करेगें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here