VIDEO: क्या मोदी सरकार आने के बाद विश्व में भारत की प्रतिष्ठा और अधिक बढ़ी है? देखिए रिफत जावेद का सटीक जवाब

0

सिंगापुर में आयोजित एक परिचर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुए गुरुवार (8 मार्च) को कहा था कि भारत में इन दिनों चुनाव जीतने के लिए लोगों को बांटने और उनके गुस्से का इस्तेमाल करने की राजनीति हो रही है, उन्होंने कहा कि भारत में आम तौर पर डर का माहौल है।

मोदी

इस परिचर्चा के दौरान वहां पर मौजूद लोगों ने राहुल गांधी से तीखे सवाल भी पूछे। इस पर राहुल गांधी ने ऐसा शानदार जवाब दिया कि पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा। दरअसल, परिचर्चा के दौरान पीके बासु नामक एक लेखक ने राहुल से तीखे सवाल पूछते हुए कहा कि जब तक कांग्रेस पार्टी की सरकार रही भारत में प्रति व्यक्ति आय बेहद कम रही और उनकी सरकार के जाने के बाद से इसमें तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है।

शख्स के सवाल पर राहुल गांधी ने तंज सकते हुए कहा कि ‘आप मोदी जी से ऐसे नहीं पूछ सकते।’ उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि एक सज्जन ने उनके सामने ही उनकी आलोचना की। राहुल गांधी ने जोर देते हुए कहा कि यही अंतर है उनमें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में। हालांकि, राहुल गांधी के जवाब देने से पहले ही वहां मौजूद एक शख्स ने बताया कि कैसे पंडित जवाहर लाल नेहरू ने देश को आर्थिक मजबूती दी।

राहुल गांधी के इसी सवाल-जवाब पर शुक्रवार(9 मार्च) की शाम को हिंदी समाचार चैनल न्यूज 24 पर डिबेट हो रहा था। इस चर्चा में एंकर संदीप चौधरी, ‘जनता का रिपोर्टर’ के प्रधान संपादक रिफत जावेद, कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह, बीजेपी नेता गौरव भाटिया और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(RSS) के एक विचारक ने हिस्सा लिया था।

चर्चा के दौरान एक सवाल सामने आ गया कि क्या 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद मोदी सरकार के केंद्र में आने के बाद विश्व में भारत की प्रतिष्ठा में इजाफा हुआ है? दरअसल बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दावा किया कि विदेशों में भारत की इज्जत मोदी सरकार बनने के बाद काफी बढ़ा है।

हालांकि बीजेपी नेता के इस दावे को रिफत जावेद ने खारिज कर दिया। रिफत ने कहा कि विदेशों मे भारतीयों की पहले भी बहुत शान थी और अब भी वहां यहां के लोगों को काफी सम्मान से देखा जाता है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह दावा बिल्कुल गलत है कि उनकी सरकार बनने के बाद भारतीयों की इज्जत और बढ़ी है। इस दौरान रिफत ने एक उदाहरण देते हुए बताया कि उनके साथ लंदन में कैसे एक शख्स ने भारतीय होने पर सम्मान दिया था।

(देखिए वीडियो)

 

Rifat Jawaid

MUST WATCH- Modi is lying when he says the respect for Indians increased abroad after he became the PM

Posted by Rifat Jawaid on Saturday, 10 March 2018

बता दें कि पिछले दिनों ‘टाइम्स नाउ’ को भी दिए गए एक इंटरव्यू में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया था कि जो लोग विदेश में रहते है और जो विदेश में आते-जाते रहते हैं, वो जानते हैं कि आज भारत के पासपोर्ट की जो ताकत है, वो पहले कभी इतनी रही होगी। पीएम मोदी ने कहा था कि एयरपोर्ट पर अंदर आते है जब कोई इमीग्रेशन ऑफिसर के पास कोई भारत का पासपोर्ट रखता है तो बड़े शान से सामने वाला देखता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here