कांग्रेस के लिए अहमद पटेल की जीत का क्या मतलब है? रिफत जावेद का फेसबुक लाइव

0

गुजरात में हुए राज्यसभा चुनाव में अब तक के सबसे तगड़े मुकाबले में कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने आखिरकार जीत हासिल कर ली। पटेल ने बीजेपी के उम्मीदवार बलवंत सिंह राजपूत को हरा दिया। इससे पहले मंगलवार(8 अगस्त) देर रात तक चले नाटकीय घटनाक्रम में चुनाव आयोग ने चुनाव नियमों का उल्लंघन करने पर कांग्रेस के दो असंतुष्ट विधायकों के वोट अमान्य कर दिये थे, इसके साथ ही कांग्रेसी खेमे में खुशी का माहौल दिखना शुरू हो गया हैं। इसी मुद्दे पर जनता का रिपोर्टर के प्रधान संपादक रिफत जावेद का फेसबुक लाइव।

रिफत जावेद

आपको बता दे कि चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव पटेल को 44 वोट मिले, जबकि राजपूत को 38 वोटों से संतोष करना पड़ा। बता दें कि हाल ही में राजपूत राज्य विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक थे और पार्टी छोड़कर बीजेपी में आ गये थे।

अपने फेसबुक लाइव में रिफत जावेद ने कहा कि अब तक अहमद पटेल कैमरे के पीछे रहकर काम करने वाले नेता के रूप में जाने जाते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने मीडिया के सामने आकर अपने आप को साबित किया है। इस बीच उन्होंने कई सारे पाठकों के सवालों का जवाब भी दिया।

एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की टीम काफी अच्छी है। जिस प्रकार से पंजाब के विधानसभा चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह को पूरी छूट मिलेगी उसी प्रकार गुजरात विधानसभा चुनाव अहमद पटेल को पूरी तरह छूट मिल सकती है..जिस प्रकार से इस राज्यसभा चुनाव में मिला था

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here