अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने जनहित में जारी किया संदेश- ‘हिंदुत्ववादियों को भगाओ, हिंदू धर्म बचाओ’

0

बॉलीवुड अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने पिछले दिनों उन्नाव गैंगरेप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था। उन्होंने उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर लगे दुष्कर्म के आरोपों को लेकर मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की थी। रिचा ने सरकार को सलाह दी थी कि “बेटी बचाओ अभियान” का नाम बदलकर “बेटी हम ही से बचाओ” रख दिया जाना चाहिए, क्योंकि ‘बेटी बचाओ अभियान’ का मजाक सरकार के ही नुमाइंदे कर रहे हैं।

PHOTO: The New Nation

इस बीच रिचा चड्ढा ने एक बार फिर एक ऐसा ट्वीट किया है कि सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है। इस बार उन्होंने हिंदुत्व समर्थकों पर निशाना साधते हुए जोरदार हमला बोला है। रिचा ने ट्वीट कर जनहित में एक संदेश जारी कर हिंदुत्ववादियों से हिंदु धर्म को खतरा बताया है। अभिनेत्री का यह ट्विट वायरल हो गया है।

रिचा चड्ढा ने ट्वीट कर लिखा है, “हां है भारत में हिन्दू घर्म को ख़तरा। हिंदू धर्म को ख़तरा है हिन्दुत्ववादियों से। धर्म बचाओ, हिन्दुत्ववादियों को भगाओ। जनहित में जारी।”

अभिनेत्री का यह ट्वीट उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर जारी विवाद के बीच आया है। बता दें कि एएमयू कैंपस के बाब-ए-सैयद गेट पर चौथे दिन भी छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है। छात्रों ने मांग की है कि दो मई को उपद्रव करने वाले हिन्दू संगठनों के नेताओं और बीजेपी सांसद सतीश गौतम की गिरफ्तारी होनी चाहिए, तभी उनका प्रदर्शन खत्म होगा।

रिचा इससे पहले भी मोदी सरकार की महत्वाहकांक्षी ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ योजना को लेकर तंज कस चुकी हैं। पिछले दिनों उन्होंने अखबारों की कुछ क्लिप्स की तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा था कि सरकार को “बेटी बचाओ” स्लोगन को बदलकर “बेटी हम ही से बचाओ” स्लोगन कर देना चाहिए… क्योंकि सरकार के ही विधायक इस स्लोगन का मज़ाक बनाते रहते हैं… एक पीड़ित पिता जेल में मारा गया? कृपया हिंदू होने का दावा न करें क्योंकि आप स्त्री को देवी के रूप में नहीं देखते हैं… तो इस दोहरेपन को खत्म कीजिए…

रिचा चड्ढा ने अपने ट्वीट के साथ अखबार में छपी खबर की तस्वीर भी शेयर की थी जिसमें स्वामी चिन्मयानंद संबंधी मामले को वापस लिये जाने का जिक्र था। रिचा ने अपने ट्वीट में एक और खबर का हवाला दिया था जो उन्नाव के बीजेपी  विधायक कुलदीप सिंह सेंगर द्वारा एक नाबालिग से बलात्कार किये जाने के आरोप के संबंध में था। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ दायर सात साल की बच्ची के साथ यौन शोषण मामले को वापस लिये जाने का ऐलान किया था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here