रेप और मर्डर की धमकी म‍िलने के बाद रिचा चड्ढा के सपोर्ट में आए फरहान अख्‍तर, पूजा भट्ट और स्वरा भास्कर

0

बॉलीवुड अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने पिछले दिनों हिंदुत्व की राजनीति की निंदा करते हुए एक ट्वीट पोस्ट किया था। इस ट्वीट के कुछ दिनों बाद अब उन्हें रेप और मर्डर की धमकी म‍िलने लगी। ऋचा को म‍िल रही इस तरह की धमक‍ियों के व‍िरोध में अभ‍िनेत्री स्‍वरा भास्‍कर और पूजा भट्ट उनके समर्थन में आ गई हैं। वहीं, रिचा ने भी धमकी देने वालों को मुहतोड़ जवाब दिया है।

रिचा ने धमकी देने वाले व्यक्ति के ट्वीट का स्क्रीनशॉट ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा कि, ‘हेय ट्वीप्स, मुझे जिस तरह से निशाना बना कर धमकियां दी जा रही हैं, उससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। देश में ढेर सारे लोग बेरोजगार हैं। अगर उन्हें 10 रुपए प्रति ट्वीट करने के लिए मिल रहे हैं, तब मैं उन्हें इसमें नहीं गिनूंगी। लेकिन रेप और मर्डर की धमकियों का क्या? Come on @TwitterIndia @Twitter।’

रिचा के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेत्री पूजा भट्ट ने लिखा कि, रिचा को ऐसे लोगों की शिकायत करनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि, ट्वीटर को भी इसकी जिम्मेदारी उठानी चाहिए, ट्वीटर ऐसे लोगों को खुला मंच नहीं दे सकता। जो लोगों को हत्या के लिए धमका रहे हैं और एक महिला को रेप की धमकी दे रहे हैं।

फिल्मकार एवं अभिनेता फरहान अख्तर ने गुरुवार देर रात ट्वीट कर कहा कि, ट्विटर के शीर्ष प्रबंधन को इस पर फैसला लेना चाहिए कि वे अपनी सेवा को किस चीज के लिए याद रखा जाना पसंद करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि, अगर यह अच्छे के लिए है तो फिर उन्हें अपने व्यवस्थापन में बेहतर बनाने की जरूरत है। दुष्कर्म या हत्या करने की धमकी देने की अनुमति नहीं दी जा सकती या ऐसा करने वालों को बिना सजा के नहीं बख्शा जा सकता।

ऋचा को म‍िल रही इस तरह की धमक‍ियों के व‍िरोध में अभ‍िनेत्री स्‍वरा भास्‍कर ने लिखा कि, ऋचा को जिस तरह की धमकी मिल रही है वह शर्मनाक है, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। ट्विटर आपको इन एकाउंट्स पर एक्शन लेना चाहिए जो स्टेंडर्ड फॉलो नहीं करते।

बता दें कि, अभिनेत्री को ये धमकियां विवेक गर्ग नाम के अकाउंट से दी गई थीं। ख़बरों के मुताबिक, धमकियां एक्ट्रेस को उनके पांच मई को किए ट्वीट पर मिली थीं। बता दें कि, रिचा चड्ढा ने पिछले दिनों ट्वीट कर लिखा था कि, “हां है भारत में हिन्दू घर्म को ख़तरा। हिंदू धर्म को ख़तरा है हिन्दुत्ववादियों से। धर्म बचाओ, हिन्दुत्ववादियों को भगाओ। जनहित में जारी।”

इस ट्वीट के बाद ऋचा को यूजर्स ने ट्रोल करना शुरू कर द‍िया कुछ यूजर्स ने उन्‍हें मर्डर और रेप करने तक की धमकी दे डाली।

 

वहीं, रिचा ने एक ट्रोलर्स को जवाब देते हुए लिखा कि, ‘ मैं popular हूँ तब भी तो आप मुझे खोज के यहाँ टिप्पणी करने आये?बहुत हँसी आती है जब 10 रुपये की नौकरी करने वाले, अपनी असली शकल/नाम न इस्तेमाल कर पाने वाले, एक सेल्फ़ मेड लड़की आरोप लगाने के लिए बिल से बाहर आ जाते हैं!मैं सौ रुपया देती हूँ ठीक है? ट्वीट न करें और बेइज़्ज़ती होगी।’

रिचा इससे पहले भी मोदी सरकार की महत्वाहकांक्षी ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ योजना को लेकर तंज कस चुकी हैं। पिछले दिनों उन्होंने अखबारों की कुछ क्लिप्स की तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा था कि सरकार को “बेटी बचाओ” स्लोगन को बदलकर “बेटी हम ही से बचाओ” स्लोगन कर देना चाहिए… क्योंकि सरकार के ही विधायक इस स्लोगन का मज़ाक बनाते रहते हैं… एक पीड़ित पिता जेल में मारा गया?

कृपया हिंदू होने का दावा न करें क्योंकि आप स्त्री को देवी के रूप में नहीं देखते हैं… तो इस दोहरेपन को खत्म कीजिए…रिचा चड्ढा ने अपने ट्वीट के साथ अखबार में छपी खबर की तस्वीर भी शेयर की थी जिसमें स्वामी चिन्मयानंद संबंधी मामले को वापस लिये जाने का जिक्र था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here