गुजरात के धार्मिक नेता ने महिलाओं के मासिक धर्म पर दिया विवादित बयान, भड़की अभिनेत्री रिचा चड्ढा और DCW चीफ स्वाति मालीवाल ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

0

गुजरात के एक धार्मिक नेता और स्वामीनारायण मंदिर से जुड़े स्वामी कृष्णस्वरूप दासजी अपने एक आपत्तिजनक बयान को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए है, लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे है। वहीं, बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रिचा चड्ढा और दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी ट्वीट करके स्वामी के बयान की कड़ी आलोचना की है।

गुजरात

धार्मिक नेता के बयान पर स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर लिखा, “खुद को स्वामी कहने वाले कैसी घटिया सोच रखते हैं। ऐसे ढोंगी, समाज पर एक धब्बा हैं। इस घटिया आदमी के ट्रस्ट के कॉलेज ने छात्राओं के कपड़े उतरवाके माहवारी की चेकिंग की! और अब ये आदमी अपनी घटिया सोच जग जाहिर कर रहा है! सरकार इस ढोंगी पर FIR दर्ज करे और इस कॉलेज को भी टेक ओवर करे!”

वहीं, ऋचा चड्ढा ने अपने ट्वीट में लिखा, इस शख्स ने 9 महीने तक कोख में रहकर पीरियड ब्लड से पोषक तत्व लिए, सब बेकार किया। ऋचा चड्ढा का ये ट्वीट इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। उनके इस ट्वीट सोशल मीडिया यूजर्स जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है।

बता दें कि, गुजरात के भुज स्थित स्वामीनारायण मंदिर के स्वामी कृष्णस्वरूप दास ने महिलाओं को लेकर एक विवादित बयान दिया है। स्वामी कृष्णस्वरूप ने कहा कि अगर महिलाओं को पीरियड्स आ रहे हैं तो उन्हें इस दौरान खाना नहीं बनाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि, मासिक धर्म के समय पतियों के लिए भोजन पकाने वाली महिलाएं अगले जीवन में ‘कुतिया’ के रूप में जन्म लेंगी, जबकि उनके हाथ का बना भोजन खाने वाले पुरुष बैल के रूप में पैदा होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here