सुशांत सिंह राजपूत से बात नहीं होने पर परेशान थे पिता, रिया चक्रवर्ती और श्रुति मोदी को किए थे व्हाट्सएप्प मैसेज

0

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के. सिंह ने अपने बेटे के लिव-इन पार्टनर व अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से संपर्क कर बेटे के चल रहे चिकित्सा उपचार के बारे में जानने की कोशिश की थी। हालांकि, इस दौरान रिया चक्रवर्ती ने उनके किसी भी मैसेज का उत्तर नहीं दिया। रिया के अलावा सुशांत के पिता ने दिवंगत अभिनेता की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से भी संपर्क करने की कोशिश की और उसने भी उन्हें कोई रिप्लाई नहीं दिया।

सुशांत सिंह राजपूत

बता दें कि, बीते 25 जुलाई को पटना पुलिस स्टेशन में के. के. सिंह द्वारा दायर मामले में मोदी भी सह-आरोपी हैं। वह सुशांत और रिया की मैनेजर रह चुकी हैं। दिवंगत अभिनेता की मौत की जांच ईडी और सीबीआई कर रही हैं। दोनों एजेंसियों ने बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर जांच को संभाल लिया है। सुशांत और उनका परिवार बिहार के पूर्णिया जिले से है।

पिछले साल 29 नवंबर को के. के. सिंह ने रिया को दोपहर 12.34 बजे मैसेज कर अपने बेटे के इलाज का विवरण साझा करने के लिए कहा था। रिया को लिखे मैसेज में सिंह कह रहे हैं, “जब तुम जान गई हम सुशांत के पापा हूं तो बात क्यों नहीं की। आखिर बात क्या है। फ्रेंड बनकर उसका देखभाल और उसका इलाज करवा रही हो तो मेरा भी फर्ज बनता है कि सुशांत के बारे में जानकारी मुझे भी रहे। इसलिए कॉल कर मुझे भी सारी जानकारी दो।”

अभिनेता के पिता ने श्रुति मोदी से भी संपर्क करने की कोशिश की थी। रिया चक्रवर्ती को मैसेज करने वाले दिन ही यानी 29 नवंबर को उन्होंने व्हाट्सएप मैसेज किया था कि वह उनके लिए मुंबई की फ्लाइट टिकट बुक करें, ताकि वह मुंबई आ सकें।

श्रुति मोदी को किए मैसेज में सिंह ने लिखा था, “मैं जानता हूं कि सुशांत के सारे कर्ज और उसे भी तुम ही देखती हो। वह अभी किस स्थिति में है, इसके लिए बात करना चाह रहे थे। कल सुशांत से बात हुई थी तो उसने कहा था कि वह बहुत परेशान है।” उन्होंने आगे लिखा, “अब तुम सोचो कि एक पिता को कितनी चिंता होगी उसके लिए। इसलिए तुमसे बात करना चाह रहा था। अब तुम बात नहीं कर रही हो तो मैं मुंबई जाना चाहता हूं। फ्लाइट का टिकट भेज दो।”

यह खुलासा सुशांत मामले में मोदी, रिया और उसके परिवार के सदस्यों से ईडी द्वारा पूछताछ के दौरान सामने आई है। सीबीआई ने सोमवार को दिवंगत अभिनेता के बहनोई ओ.पी. सिंह के घर फरीदाबाद का दौरा किया था, जहां सुशांत के पिता रह रहे हैं। उन्होंने मामले के संबंध में सुशांत के पिता और बहन का बयान दर्ज किया। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सूत्रों के अनुसार, अभिनेता के परिवार के सदस्यों ने दावा किया है कि सुशांत की मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या थी। हालांकि, सीबीआई अधिकारी मामले में बहुत ही खामोश हैं।

ईडी ने सोमवार को रिया, उसके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत का बयान दर्ज किया है। अब तक ईडी ने रिया से दो बार पूछताछ की है, उसके भाई के शोविक से तीन बार और उसके पिता इंद्रजीत को एक बार। ईडी ने रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) रितेश शाह, सुशांत के सीए संदीप श्रीधर, उनके हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, उनके फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी का बयान भी दर्ज किया है।

दिवंगत अभिनेता के पिता द्वारा 31 जुलाई को दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर और बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने मामला दर्ज किया था। शिकायत के अनुसार उनके बेटे के कोटक महिंद्रा बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले और स्थानांतरित किए गए थे। ईडी ने रिया और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया था। सुशांत के पिता ने रिया पर अपने बेटे से पैसे लेने का आरोप लगाया है और साथ ही यह भी आरोप लगाया कि रिया सुशांत को उसकी मेडिकल रिपोर्ट मीडिया के सामने सार्वजनिक करने की धमकी देती थी। परिवार का यह भी आरोप है कि दिवंगत अभिनेता को रिया ने उनसे दूर रखा। यह मामला 6 अगस्त को राज्य पुलिस से सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि, सुशांत का शव 14 जून को उसके मुंबई में बांद्रा स्थित उनके फ्लैट से बरामद हुआ था। अभिनेता के मौत की ख़बर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। उनकी मौत की खबर सुनकर हर कोई हैरान है, किसी को अंदाजा नहीं था कि फिल्म जगत का एक ऐसा कलाकार जिसने इतने थोड़े से वक्त में इतना मुकाम हासिल किया है वो कुछ ऐसा कदम उठा सकता है। इस मामले को लेकर पटना में भी एक मामला दर्ज कराया गया है। फिलहाल इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here