नीतीश राज में कानून-व्यवस्था पर फिर उठे सवाल, पटना में 82 वर्षीय रिटायर्ड कमिश्नर और पत्नी की घर में घुसकर हत्या

0

बिहार की राजधानी पटना में लघु सिंचाई विभाग के सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता (कमिश्नर) और उनकी पत्नी की बदमाशों ने हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों शवों बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने इसे हत्या बताते हुए कुछ लोगों पर शक होने की बात कही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस द्वारा इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, अवकाश प्राप्त मुख्य अभियंता हरेंद्र प्रसाद सिंह (85) अपनी पत्नी सपना दासगुप्ता (75) के साथ पटना के बुद्घा कॉलोनी के दुजरा चक मुहल्ला में रहते थे। दोनों का शव गुरुवार (6 सितंबर) देर रात उनके घर के कमरे से बरामद किया गया। इस दोहरे हत्याकांड के बाद नीतीश राज में एक बार फिर कानून-व्यवस्था को लेकर गंभीर सवाल उठने लगे हैं।

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने शुक्रवार (7 सितंबर) को बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला हत्या का लग रहा है, क्योंकि पति-पत्नी के सिर पर चोट के निशान पाए गए हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है और परिजनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, गुरुवार शाम घर की नौकरानी और ड्राईवर घर का सामान लेने बाजार गए थे। जब उधर से लौटे तो दोनों का शव घर में पड़ा मिला।

उल्लेखनीय है कि सीवान के रहने वाले मुख्य अभियंता ने दो शादी की थी। पहली पत्नी पटना के कंकड़बाग में रहती है, जिससे हरेंद्र प्रसाद को दो बेटे हैं। दूसरी पत्नी सपना दासगुप्ता से हरेंद्र प्रसाद को एक बेटा बिजेंद्र प्रसाद सिंह और एक बेटी हैं, जो पटना से बाहर रहते हैं। पुलिस प्रथम दृष्टया संपत्ति को लेकर हत्या का कारण मानकर जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here