केजरीवाल ने योगी आदित्यनाथ पर बोला हमला, कहा- ताजमहल की देखभाल नहीं कर सकते तो इस्तीफा दे दीजिए

1

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (25 जुलाई) को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर उनकी सरकार ताज महल की देखभाल करने में सक्षम नहीं है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। केजरीवाल की यह तल्ख टिप्पणी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दिए गए उस हलफनामे के बाद आई है जिसमें उसने कहा था कि इस स्मारक को केंद्र सरकार की ‘विरासत को गोद लो योजना’ के तहत लाया जा सकता है।

इस योजना के तहत निजी और सार्वजनिक कंपनियों की सेवा विरासत स्मारकों की साफ सफाई और नागरिक सुविधाओं के लिये ली जा सकती है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘तब एक कंपनी को मुख्यमंत्री की कुर्सी भी गोद लेने दीजिए? अगर बीजेपी एक स्मारक का रखरखाव नहीं कर सकती, उसे इस्तीफा दे देना चाहिए।’

बता दें कि दुनिया के अजूबों में से एक विश्व प्रसिद्द आगरा के ताजमहल के संरक्षण और मरम्मत को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार (26 जुलाई) को एक बार फिर सख्त रुख अख्तियार किया है। गुरुवार को मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राज्य और केंद्र सरकार को फटकार लगाई। कोर्ट ने सरकार से ताजमहल के अनदेखी को लेकर सवाल उठाया है।

इस मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस मदन बी लोकुर ने सरकार से कहा कि कोई भी ताजमहल की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहता है। आप हलफनामे में कुछ कह रहे हैं, मौखिक रूप से कुछ कह रहे हैं और पर्दे के पीछे कुछ और ही चल रहा है। इसे स्वीकार करना काफी मुश्किल है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here