‘रिपब्लिक टीवी’ ने शेयर किया भारत का विवादित नक्शा?, लोगों ने की राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज करने की मांग

0

वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी के इंग्लिश न्यूज़ चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ ने कथित तौर पर एक विवादित नक्शा शेयर किया है, जिसको लेकर वो विवादों में आ गया है। बता दें कि, गोस्वामी ने पिछले साल एनडीए के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर और बीजेपी समर्थक मोहनदास की मदद से ‘रिपब्लिक टीवी’ को लॉन्च किया था।

नक्शा
image- @swamv39

जनसत्ता.कॉम में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, रिपब्लिक टीवी ने सोशल मीडिया पर भारत का एक नक्शा शेयर किया है, इसमें पाकिस्तान और चीन को भी जगह दी गई है। इस नक्शे में पाकिस्तान के जिस हिस्से को जगह दी गई है उसमें पीओके को उसका हिस्सा दिखाया है। जबकी, भारत शुरू से ही पीओके पर पाकिस्तान के दावे को खारिज करता रहा है।

इस नक्शे को ट्विटर पर गैरअधिकारिक सुब्रमण्यम नाम के यूजर्स ने शेयर किया है। साथ ही उन्होंने लिखा कि, ‘भारत के नक्शे में पाकिस्तान-चीन वर्जन क्यों है? देश माफी की मांग करता है।’

बता दें कि, सोशल मीडिया पर यह नक्शा वायरल होने के बाद यूजर्स इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दे रहें है। एक यूजर ने एक और नक्शा शेयर कर लिखा कि, ‘ये अपराध है और यहां इसकी सजा भी है।’

लेकिन, ‘जनता का रिपोर्टर‘ इस ख़बर की पुष्टि नहीं करता है कि, रिपब्लिक टीवी ने सोशल मीडिया पर भारत का कोई नक्शा शेयर किया है।

बता दें कि, वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने एनडीए के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर और बीजेपी समर्थक मोहनदास की मदद से बड़े ही धमाके के साथ 6 मई 2017 को इंग्लिश चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ को लॉन्च किया था।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्विट्स :

https://twitter.com/kmalmarugan/status/959074179977920512

बता दें कि, इससे पहले पिछले साल अगस्त के महीने में अर्नब गोस्वामी और उनके चैनल को मलयालियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा था। मलयालियों ने हजारों की संख्या में फेसबुक पर रिपब्लिक टीवी के खिलाफ एक जोरदार अभियान चलाया था। इस विरोध की वजह से रिपब्लिक टीवी के पेज की रेटिंग 5 से 2 पर आ गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here