रिपोर्टर की गालियों को लाइव प्रसारण करने के लिए ‘रिपब्लिक टीवी’ को करना पड़ा शर्मिंदगी का सामना, वीडियो वायरल होने के बाद चैनल ने जारी किया असाधारण स्पष्टीकरण

0

अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के विवादास्पद एंकर और संस्थापक अर्नब गोस्वामी के टीवी चैनल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक रिपोर्टर की गाली देते हुए आवाज सुनाई दे रही है, जिसका लाइव प्रसारण ‘रिपब्लिक टीवी’ पर हो जाता है। वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स अर्नब गोस्वामी के ‘रिपब्लिक टीवी’ और गाली देने वाले रिपोर्टर की जमकर आलोचना कर रहे हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करने के बाद चैनल ने इस मामले को लेकर एक स्पष्टीकरण जारी किया है।

रिपोर्टर

बता दें कि, सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स के इस्तेमाल के आरोपों की जांच कर रहा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) एक टीम ने शुक्रवार को सुबह करीब 6:40 बजे रिया चक्रवर्ती के घर प्राइम रोज अपार्टमेंट और सैमुअल मिरांडा के घर पर छापा मारा। शौविक के घर पर साढ़े तीन घंटे सर्च ऑपरेशन चला। एनसीबी ने उन्‍हें पूछताछ के लिए समन दिया है, जिस पर शौविक ने साथ जाने की इच्‍छा जाहिर की। जबकि मिरांडा के घर दो घंटे की छापेमारी के बाद उन्‍हें हिरासत में ले लिया गया है। एनसीबी पूछताछ के लिए सैमुअल मिरांडा को दफ्तर लेकर गई है।

इसी दौरान घटनास्थल पर मौजूद एक रिपोर्टर गाड़ी के पीछे जाते हुए एकदम से “Fu** Maadharc*od” की गालियां दे देता है, जिसका ‘रिपब्लिक टीवी’ पर लाइव प्रसारण हो जाता है। सोशल मीडिया पर लोग दावा कर रहे है कि, गालियां देना वाला रिपोर्टर ‘रिपब्लिक टीवी’ का है, जबकी चैनल ने इस बात से इंकार किया है। लेकिन, यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर लोग अर्नब गोस्वामी और ‘रिपब्लिक टीवी’ की जमकर आलोचना कर रहे हैं।

व्यापक आलोचनाओं का सामना करते हुए रिपब्लिक टीवी ने एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि प्रश्न में गालियां देने वाला रिपोर्टर अर्नब गोस्वामी के चैनल के लिए काम नहीं करता है। रिपब्लिक टीवी ने एक बयान में कहा, ”असंवेदनशील भाषा का उपयोग करने वाले एक रिपोर्टर की वीडियो क्लिप वायरल हो रही है। रिपोर्टर रिपब्लिक टीवी से नहीं बल्कि किसी अन्य चैनल का है और वह हमारी कार में लिफ्ट ले रहा था। प्रश्न उस रिपोर्टर पर निर्देशित किए जा सकते हैं। रिपोर्टर को रिपब्लिक का बताने पर रिपब्लिक उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा।”

वीडियो शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा, “अरनब गु स्वामी के चैनल पर लाइव गाली गलौज मानसिक दिवालियपन का उदाहरण भाजपा का चाटुकार रिपब्लिक टीवी पर गाली गलोज हो रही घर में मा बहन बचे बुजुर्ग सब होते है लेकिन न्यूज वालो की बेशर्मी देखो आपके घर में गाली परोसी जा रही है, शर्म मगर इनको नहीं आती।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “कुछ चैनल के पत्रकार बक रहें हैं, कुछ चैनल पर जिनके मुँह में माइक डालकर इंटरव्यू लिया जा रहा है वो बक रहें हैं। स्क्रीन के इस तरफ दर्शक दीर्घा में बैठे देश के लिए तो सब ही एक ही रंग रोगन में लबरेज़ है। ‘आजतक’ हमारा ‘रिपब्लिक‘ पत्रकारिता को विषैलेपन से अछूता न रख पाया।”

“जी… ये बहूदगी सबसे पहले रिपब्लिक पर ही सुनी। नए कीर्तिमान स्थापित करता लोकतंत्र का चौथा स्तंभ।” बता दें कि, इसी तरह तमाम यूजर्स इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

देखें कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here