पंचायत के फरमान पर परिवार के सामने नाबालिग लड़की से रेप

0

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक गांव में पंचायत के आदेश पर एक व्यक्ति ने 16 वर्षीय किशोरी से उसके ही परिवार के सामने दुष्कर्म किया। पुलिस ने बुधवार को कहा कि लड़की के भाई पर आरोपी व्यक्ति की बहन से दुष्कर्म का आरोप है जिसकी सजा के तौर पर पंचायत ने यह फरमान सुनाया था।

परिवार
फोटो- washingtonpost

पीटीआई (भाषा) की ख़बर के मुताबिक, मुल्तान मंडल के पुलिस प्रमुख अहसान यूनिस ने कहा कि प्रांत के मु्जफ्फराबाद के राजपुर गांव में 18 जुलाई को हुई इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने 20 लोगों को गिरफ्तार किया है।

अहसान यूनिस ने बताया, हमने राजपुर गांव में किशोरी के दुष्कर्म का आदेश देने के मामले में ग्राम प्रधान समेत अब तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि लड़की के भाई पर मुहल्ले में रहने वाले आरोपी की नाबालिग बहन से 16 जुलाई को दुष्कर्म करने का आरोप था।

उन्होंने कहा, यह मामला गांव की पंचायत के सामने लाया गया तो उसने लड़की के भाई को पड़ोसी लड़की से दुष्कर्म का दोषी मानते हुए उसकी बहन से भी दुष्कर्म किये जाने का फरमान सुना दिया।

किशोरी के परिवार ने इस फैसले का विरोध किया लेकिन पंचायत ने कहा कि न्याय तभी हो सकता है जब आरोपी की बहन के साथ भी वही सलूक किया जाये। साथ ही अहसान यूनिस ने कहा कि पुलिस दो दिन पहले तब हरकत में आई जब लड़की के परिजन मामले की शिकायत की। फिलहाल पुलिस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here