PM मोदी के कटाक्ष पर रेणुका चौधरी का पलटवार, कहा- ‘हंसने पर नहीं है कोई GST, किसी की अनुमति की जरूरत नहीं’

0

पिछले दिनों संसद में अपने ऊपर हुए ‘रामायण’ कटाक्ष को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने रविवार (11 फरवरी) को कहा कि हंसने पर कोई वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) नहीं लगा है और उन्हें हंसने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। बता दें कि संसद में पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान हंसती हुई रेणुका चौधरी पर पीएम की टिप्पणी को लेकर काफी बवाल हुआ था।समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक चौधरी ने यह भी कहा कि उनके खिलाफ पीएम मोदी की टिप्पणी महिलाओं के प्रति उनकी मानसिकता दर्शाती है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी हंसी पर पीएम मोदी की टिप्पणी के बाद उन्हें देशभर से महिलाओं से अपार समर्थन मिला।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि, ‘मैं पांच बार की सांसद हूं और प्रधानमंत्री मुझे नकारात्मक पात्र के समानांतर बताते हैं लेकिन वह भूल जाते हैं कि आज महिलाएं बदल गई हैं और उन्हें मालूम है कि अपने लिए कैसे बोलें। यह महिलाओं के प्रति उनकी मानसिकता दर्शाता है।’

रेणुका चौधरी ने कहा कि, ‘यदि आप सही हैं तो यह सर्वत्र झलकता है। अब यही हो रहा है…कैसे और कब का कोई नियम नहीं है। आप हंसे और हंसी पर कोई जीएसटी नहीं है। पांच बार सासंद बनने क बाद हंसने के लिए मुझे किसी की इजाजत की जरुरत नहीं है।’ उन्होंने कहा कि, ‘मेरे पिता ने मुझे लड़का या लड़की के रूप में नहीं बल्कि इस देश के नागरिक के रूप में परवरिश की।’

क्या है मामला?

दरअसल, पीएम मोदी ने बुधवार (7 फरवरी) को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कहा था कि आधार की अवधारणा अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान सामने आई थी, जिस पर रेणुका चौधरी ने काफी जोर से ठहाका लगाया था। राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान हंसती हुईं रेणुका को जब डपटते हुए रोकना चाहा।

राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडु ने कहा कि, “आपको क्या हो गया है, अगर आपको समस्या है तो डॉक्टर के पास जाइए।” वेंकैया नायडु रेणुका चौधरी को बीच में टोक ही रहे थे कि मुस्कुराते हुए पीएम मोदी बोले, “सभापति जी रेणुका जी को आप कुछ मत कहिए (चुप होने के लिए मत कहिए)। रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का आज सौभाग्य मिला है।”

राज्यसभा में कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी की हंसी पर PM मोदी द्वारा की गई टिप्पणी पर विवाद।

राज्यसभा में बुधवार को कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी की हंसी पर PM मोदी द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर विवाद हो गया है। गुरुवार को राज्यसभा में कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया।

Posted by जनता का रिपोर्टर on Thursday, February 8, 2018

पीएम मोदी के इस बयान पर सत्तापक्ष के सदस्यों ने डेस्क थपथपाना शुरू कर दिया। कांग्रेस सांसद की हंसी पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा की गई इस टिप्पणी की सोशल मीडिया यूजर्स और विपक्षी पार्टियों के नेताओ द्वारा जमकर आलोचना की गई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here