कास्टिंग काउच पर कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा- यह हर जगह होता है, संसद भी अछूती नहीं

0

फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच पर कोरियोग्राफर सरोज खान की टिप्पणी के बाद उनके बयान पर हंगामा मच गया है। उनके बयान पर अलग-अलग टिप्पणियां आ रही हैं। इसी बीच, अब कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने भी इससे पर अपनी टिप्पणी दी है।

file photo- Zee News

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा कि, ऐसा सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं हर जगह होता है। उन्होंने कहा कि ये ना सोचें की संसद इससे अछूती है या अन्य काम करने की जगह इससे अछूती हैं। अब समय आ गया है कि देश को इस मुद्दे पर खड़ा होना चाहिए और बोलना चाहिए Me Too।

टॉलीवुड सिनेमा में काम देने के बहाने शोषण (कास्टिंग काउच) का आरोप लगाने वाली साउथ एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने सरोज खान के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, श्री रेड्डी ने कहा है कि सरोज मैम को लेकर मेरे मन में जो सम्‍मान था वो अब नहीं रहा है। सरोज मैम को ये बयान नहीं देना चाहिए था उनका ये बयान गलत रास्‍ते की तरफ इशारा कर रहा है, जो कि युवाओं के लिए ठीक नहीं है।

photo- @iamsrireddy (फेसबुक)

बता दें कि, साउथ की फिल्म इंड्रस्टी में करियर बनाने की कोशिशों में जुटीं अभिनेत्री श्री रेड्डी ने शनिवार(7 अप्रैल) को हैदराबाद में फिल्‍म चैंबर कॉमर्स के बाहर टॉपलेस होकर अपना विरोध दर्ज कराया था। अभिनेत्री ने आरोप लगाया था कि कई प्रड्यूसर्स और डायरेक्टर्स ने उसका यौन उत्पीड़न किया।

अभिनेत्री श्री रेड्डी ने आरोप लगाया था कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कुछ लोगों की डिमांड पर न्यूड तस्वीरें और विडियो भी भेजे ताकि उन्हें फिल्म में रोल मिल सके। अभिनेत्री ने कहा कि, ‘उन्होंने विडियो देखा और फिर भी कोई रोल नहीं दिया, यहां तक कि उन्होंने मुझे लाइव न्यूड विडियो करने को भी बोला।’ अभिनेत्री ने कहा कि फिल्म में रोल मांगने वाली अभिनेत्रियों का इसी तरह फायदा उठाया जाता है।

बता दें कि, बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने कास्टिंग काउच का बचाव करते हुए बेहद विवादित बयान दिया है। सरोज खान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “ये तो बाबा आदम (पुराने समय) के जमाने से चला आ रहा है। हर लड़की के ऊपर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है। सरकार के लोग भी करते हैं। तुम (मीडिया) फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े हुए हो? वो (फिल्म जगत) कम से कम रोटी तो देती है, रेप करके छोड़ तो नहीं देती है।’

सरोज खान यहीं नहीं रूकीं उन्होंने आगे कहा कि, ‘यह लड़की के ऊपर निर्भर करता है कि वह क्या करना चाहती हो। तुम ऐसे लोगों के हाथ में नहीं आना चाहते तो मत आओ। अगर तुम्हारे पास कला है तो क्यों किसी को बेचोगे। फिल्म जगत के बारे में कुछ मत कहो वह हमारा माई-बाप है।”

बता दें क‍ि सरोज खान अक्‍सर बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। सरोज खान के द्वारा कास्टिंग काउच पर की गई टिप्पणी पर लोग सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विवाद बढ़ने पर उन्होंने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here