हरियाणा के रेवाड़ी में धर्म पता लगाने के लिए जबरदस्ती युवक की उतरवाई पेंट

0

कट्टरवादी संगठनों का इन दिनों पूरे देश में बोलबाला है। इस प्रकार के लोग धर्म के नाम पर खुलेआम हत्या करने से भी नहीं चुकते है। मानवता को शर्मिन्दा करने वाली एक घटना हरियाणा के रेवाड़ी में आई है जहां एक शादी-शुदा जोड़े से उसका धर्म पता करने के लिए कथित तौर पर एक धार्मिक संगठन ने युवक की पेंट उसकी ही पत्नी के सामने उतरवाई।

lynched
file photo

युवक द्वारा पुलिस में शिकायत करने पर भी कट्टरवादी धार्मिक संगठन पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हुई। युवक ने आरोप लगाया पुलिस ने प्रयास किया कि वह आरोप वापस लेते हुए मामले को रफा-दफा कर दे।

मीडिया की संज्ञान में मामला तब आया जब यह जोड़ा अपने वकील के साथ थाने पहुंचा और कार्रवाई की बात कहीं।

घटना पिछले महीने की बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट से मुताबिक इस कट्टरवादी धार्मिक संगठन को शक था कि इस शादीशुदा जोड़े ने अंतरजातीय विवाह किया है। जिसका पता लगाने के एक इस संगठन के लोगों ने इस जोड़े को बस अड्डे पर पकड़ लिया और उसकी पत्नी के सामने ही युवक की पेंट उतरवा कर उसके धर्म की जांच की।

अपने साथ हुए इस दुव्र्यवहार की शिकायत जब इस युवक ने पुलिस में की तो पुलिस ने मामले को खत्म करने का दबाव बनाया। युवक ने बताया कि धार्मिक पहचान बताने के लिए उसे प्रताड़ित किया गया। कट्टरवादी संगठन के लोग यह जानना चाहते थे कि उन्होंने घर से भागकर तो अंतरजातीय विवाह नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here