चार्जिंग के वक्त फटा रिलायंस जियो का 4G फीचर फोन, कंपनी ने बताया साजिश

0

प्री-ऑर्डर्स के बाद रिलायंस जियो 4G फीचर जियोफोन की डिलिवरी शुरू हो चुकी है और कंपनी ने मेट्रोपॉलिटन सिटी के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी फोन पहुंचाना शुरू कर दिया है। अभी यह फोन पूरी तरह से डिलिवरी हो भी नहीं पाई है कि फोन की बैटरी फटने का मामला सामने आ गया है।

रिलायंस जियो

फोनराडार न्यूज़ वेबसाइट की ख़बर के मुताबिक, इस फोन का बैक पैनल आग लगने के बाद पूरी तरह पिघल गया। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि फोन के साथ-साथ उसके चार्जर में भी धमाका हुआ। वेबसाइट पर शेयर की गई तस्वीरों में बैक पैनल और बैटरी बहुत खराब स्थिति में दिख रहे हैं, हालांकि, फोन का डिस्प्ले बिल्कुल ठीक नज़र आ रहा है। घटना कश्मीर की बताई जा रही है।

खबर के मुताबिक फोन में ब्लास्ट के मामले पर जब रिलायंस से सफाई मांगी तो रिलायंस रिलेट के प्रवक्ता का कहना है कि, जियोफोन ग्लोबल स्टैंडर्ड्स के हिसाब से बनाए गए हैं और हर फोन काफी कठिन क्वॉलिटी कंट्रोल प्रक्रिया से होकर गुज़रता है। इस घटना के बारे में हमें बताया गया है।

हमारी शुरुआती जांच में यह जानबूझकर की गई छेड़छाड़ का नतीजा लग रहा है। डिवाइस को यह नुकसान जानबूझकर पहुंचाया गया है। ब्रैंड का नाम खराब करने के लिए यह घटना इस समय पर की गई है।

कंपनी का कहना है की मामले की तहकीकात के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, दूसरे फीचर फोन की तरह ही जियो फोन में भी 2000mAh कैपेसिटी की ही बैटरी है।

बता दें कि, रिलायंस जियो ने 24 को अगस्त को जियोफोन की प्री बुकिंग शुरू की थी, कंपनी ने 3 दिन तक करीब 60 लाख जियो फोन की प्री बुकिंग की थी और मौजूदा सयम में बुक किए गए फोन की डिलिवरी दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here