मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से निधन

1

बॉलिवुड की मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू का गुरुवार(18 मई) को दिल का दौरा पड़ने ने निधन हो गया। खबर है कि बीती रात को 3 बजकर 15 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्‍पताल में अंतिम सांसें लीं। 59 साल की उम्र में उनका निधन हुआ है।

फोटो: The Indian Express

रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिन पहले ही तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। आज दोपहर 2 बजे ओशिवरा में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। रीमा लागू हिंदी के अलावा मराठी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

रीमा लागू ने फिल्म ‘मैंने प्यार किया’, ‘आशिकी’, ‘साजन’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘वास्तव’, ‘कुछ कुछ होता है’ और ‘हम साथ साथ हैं’ सहित बॉलीवुड की कई मशहूर फिल्मों में मां का किरदार निभा चुकी हैं, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया है। रीमा मराठी और हिंदी फिल्मों के अलावा टीवी पर भी काम कर चुकी हैं।ऑन स्क्रीन पर अभिनेता सलमान खान की मां के नाम से प्रसिद्ध रीमा के बारे में बताया जा रहा है कि वह अपने अंतिम समय तक अभिनय के लिए सक्रिय थीं। वह फिल्मों के अलावा थिएटर और विज्ञापन फिल्में कर रहीं थीं। फिलहाल वह मशहूर निर्देशक महेश भट्ट के टीवी शो ‘नामकरण’ में काम कर रही थीं।

रीमा लागू राजश्री प्रोडक्‍शन की कई फिल्‍मों में सलमान खान की मां के रूप में लागू नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने शाहरुख खान, अनुपम खेर, काजोल, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं। रीमा डीडी नेशनल पर प्रसारित होने वाले सीरियल ‘तू-तू, मैं-मैं’ में उनके द्वारा निभाई गई भूमिका को काफी पसंद किया गया था।

 

 

 

 

1 COMMENT

  1. ये खबर दिल को तोड़ने वाली है , एक बेहतरीन अदाकारा को हमने खो दिया इनकी कमी कोई पूरा नहीं कर सकता है |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here