इलाहाबाद और फैजाबाद के बाद अब हैदराबाद का नाम बदलकर ‘भाग्यनगर’ करना चाहते हैं योगी आदित्‍यनाथ

0

इस वक्त देश में विशेष तौर पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित राज्यों में शहरों और सड़कों का नाम बदलने का दौर चल रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही इलाहाबाद का नाम प्रयागराज और फैजाबाद का नाम अयोध्या करने का ऐलान कर चुके हैं। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने हैदराबाद का भी नाम बदलने का ऐलान कर चुके हैं।

योगी आदित्यनाथ
फाइल फोटो- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

 

चुनावी राज्‍य तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि उनकी पार्टी हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्‍यनगर करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी की सरकार अगर आई तो हैदराबाद का नाम बदल कर भाग्यनगर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में बीजेपी रामराज्य स्थापित करने को तैयार है और तेलंगाना के लोग इसमें अहम भूमिका निभा सकते हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘अगर आप (जनता) भी हैदराबाद को भाग्यनगर के रूप में देखना चाहते हैं तो बीजेपी के पक्ष में मतदान कीजिए।’ उन्होंने आगे कहा कि हर आतंकी घटना का कोई न कोई संबंध हैदराबाद से होता है। अगर मुस्लिम तुष्टिकरण राजनीति का हिस्सा नहीं होता तो यह स्थिति कभी न बनती। इस तरह की आतंकी गतिविधियां कभी न होने पातीं।

योगी ने कहा कि देश पर आतंकवादी हमले रोकने का एकमात्र उपाय है कि बीजेपी को वोट दें। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को रोकने का सिर्फ तरीका है कि बीजेपी को चुनें। बीजेपी ही आतंकवाद को रोक सकती है। सीएम योगी रविवार को तेलंगाना पहुंचे थे। उन्होंने यहां एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के पार्टी मुख्‍यालय से करीब दो किलोमीटर दूर रैली की।

आपको बता दें कि देशभर में राम मंदिर के मुद्दे पर छिड़ी बहस के बीच पिछले दिनों अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या किए जाने की घोषणा की। इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज करने के कुछ ही दिनों बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की कि फैजाबाद जिला अब से अयोध्या के नाम से जाना जाएगा।

फैजाबाद से पहले यूपी की योगी सरकार कई स्थानों के नाम बदल चुकी है। इससे पहले इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और मुगलसराय जंक्शन का नाम पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन कर चुकी है। यूपी के अलावा अन्य राज्यों में भी नाम बदलने की कवायद शुरू हो गई है। बीजेपी शासित राज्य गुजरात में भी अहमदाबाद का नाम बदलने की कोशिशें तेज हो गई हैं। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के नेतृत्व वाली गुजरात सरकार अहमदाबाद शहर के नाम को बदलने पर विचार कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here