कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी बोले- अगर 2019 में कांग्रेस को बहुमत मिला तो क्यों नहीं बनूंगा प्रधानमंत्री

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान पहली बार खुद को प्रधानमंत्री पद का प्रमुख दावेदार बताया है। राहुल गांधी ने कहा कि अगर हम 2019 के लोकसभा चुनाव में अगर उनकी पार्टी को बहुमत मिला वह पीएम बन सकते हैं। उन्होंने यह बयान पीएम बनने के सवाल पर दिया। उन्होंने कहा, मैं क्यों पीएम नहीं बनूंगा, अगर 2019 का चुनाव जीते तो जरूर पीएम बन सकता हूं।

@INCIndia

दरअसल, एक पत्रकार ने सवाल किया- क्या आप 2019 में प्रधानमंत्री बनेंगे? इस पर राहुल गांधी ने कहा- हां…हां, क्यों नहीं। राहुल गांधी ने यह जवाब देकर इस बात को साफ कर दिया कि 2019 में प्रधानमंत्री की रेस में वो पीछे नहीं है। कर्नाटक चुनाव की तैयारियों में जुटे राहुल ने मंगलवार को कहा कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो वो प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

राहुल ने आगे कहा, ‘कुछ राज्यों में हम अपनी रणनीति पर काम करते हैं तो शायद ही कांग्रेस को 2014 जैसे नतीजे देखने को मिले।’ उन्होंने कहा कि आप देखना कि 2019 में मेरा राजनीतिक आकलन सही साबित होगा और नरेंद्र मोदी पीएम नहीं बनेंगे। बता दें कि संभवत: ये पहली बार है जब राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री बनने को लेकर इस तरह से सार्वजनिक रूप से बयान दिया है। राहुल के इस बयान से यह तय हो गया कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरी तरह जुट गई है।

राहुल गांधी ने आगे पीएम मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि मैं बार-बार पीएम मोदी से यह पूछ रहा हूं कि उन्होंने सीएम उम्मीदवार के रूप में एक भ्रष्ट आदमी को क्यों चुना, जो जेल भी जा चुका है। राहुल ने कहा, ‘हम पीएम से पूछना चाहते हैं कि आखिर क्या वजह रही कि उन्होंने एक भ्रष्ट शख्स को सीएम उम्मीदवार के रूप में चुना। आखिर रेड्डी ब्रदर्स को टिकट क्यों दिया गया है? रेड्डी ब्रदर्स पर राज्य के 35 हजार करोड़ रुपये लूटने का आरोप है। पीएम के हर साल 2 करोड़ जॉब देने का वादा कहां गया। आज 8 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर है।’

इस दौरान पत्रकारों से अपनी इस बातचीत में राहुल गांधी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर बड़ा हमला किया। उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि अमित शाह की ज्यादा विश्वसनीयता है। एक पार्टी के अध्यक्ष पर मर्डर के गंभीर आरोप हैं उनके बारे में क्या बोला जाए।’ बता दें कि 224 विधानसभा सीटों वाले कर्नाटक में इस शनिवार (12 मई) को वोट डाले जाने हैं। जबकि नतीजे का ऐलान 15 मई को होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here