Legion ग्रुप ने हैक किया बरखा दत्त और रवीश कुमार का ट्विटर अकाउंट

0

शनिवार देर रात Legion नामक हैकर्स ग्रुप ने पत्रकार बरखा दत्त का ट्विटर अकाउंट हैक करने के बाद पत्रकार रवीश कुमार का भी ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया।

रवीश कुमार

हैकरों ने ट्वीट किया, “हम @BJP4India (बीजेपी) या @PMOIndia (प्रधानमंत्री कार्यालय) के लिए काम नहीं करते।” इसके अलावा हैकरों ने कहा है कि अगली बारी पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी की है।

ऐसा लगता है देश में इस वक्त साइबर सिक्योरिटी धाराशाई होती दिख रही है। कुछ दिन पहले कांग्रेस, राहुल गांधी और विजय माल्या का अकाउंट हैक हुआ और अब शनिवार देर रात पत्रकार बरखा दत्त और रवीश कुमार का अकाउंट हैक हो गया। जिस ग्रुप में रवीश का ट्विटर अकाउंट हैक किया उसका नाम Legion है।

czvzj3twgaalo3k

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, इसके अलावा Legion हैकर्स ग्रुप ने कई ट्वीट के जरिए कहा गया है कि भले वो जेल चले जाएं, लेकिन इससे पहले वो लगभग कई टेराबाइट डेटा लीक कर के जाएंगे। गौरतलब है कि 1TB डेटा में ही बहुत अधिक जानकारियां आ सकती है फिर हैकर्स ग्रुप का दावा है कि उनके पास काफी अधिक संख्या में हैक किया हुआ डाटा उपलब्ध है। इसलिए यह कहना मुश्किल है कि ये हैकर्स आगे कितने अकाउंट्स हैक करेंगे।

ravish2

Legion हैकर्स ग्रुप ने एक ट्वीट में कहा है, ‘अगर हम जेल जाते हैं या मारे जाते हैं, कम से कम हमने एक धमाका तो किया ही। अगर हममें से कोई गिरफ्तार होता है तो सारा डेटा लीक कर दिया जाएगा’

ravish3

Legion हैकर्स ग्रुप ने पिछले हफ्ते ही राहुल गांधी और कांग्रेस का ट्वीटर अकाउंट भी हैक कर लिया था इसके बाद कई आपत्तिजनक टिवीट कर गलत बातें लिख दी गई थी। हालांकि उनका कोई निजी डाटा लीक नहीं हुआ था।

 

इसके अलावा किंगफिशर के विजय माल्या की ईमेल और ट्वीटर भी हैक कर लिया गया था उनके ट्वीटर अकाउंट के जरिए उनके नकली पासपोर्ट, टेलीकॉल रिकॉर्डिंग, कंपनी एसेस्ट्स बैंक डिटेलस आदि की जानकारी लीक कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here