BJP के घोषणा पत्र के बारे में सवाल पूछे जाने पर बीच में ही इंटरव्यू छोड़ चले गए रविशंकर प्रसाद, देखें वीडियो

0

एक टीवी चैनल पर चर्चा के दौरान सोमवार (8 अप्रैल) को बीजेपी के घोषणापत्र के बारे में सवाल पूछे जाने के कुछ मिनटों बाद ही केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बीच में ही इंटरव्यू छोड़कर चले गए। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। बता दें कि राजधानी दिल्ली में सोमवार को बड़े धूमधाम के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लोकसभा चुनाव के लिए ‘संकल्प पत्र’ के नाम से अपना ‘घोषणा पत्र’ जारी किया।

पार्टी कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में ‘संकल्पित भारत सशक्त भारत’ के नाम से घोषणा पत्र जारी किया गया। संकल्प पत्र तैयार करने के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई गई थी। इस दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद थीं। हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी दिखाई नहीं दिए।

घोषणापत्र पर चर्चा के लिए रविशंकर प्रसाद हाल ही लॉन्च हुए ‘टीवी 9 भारतवर्ष’ पर मौजूद थे। इस दौरान चैनल के एंकर ने उनसे अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर बीजेपी की ‘प्रतिबद्धता’ को लेकर सवाल पूछे। साथ ही उनसे जम्मू-कश्मीर में धारा 370 निरस्त करने और यूनिफॉर्म सिविल कोड पर भी सवाल पूछा गया। लेकिन ऐसा लग रहा था कि प्रसाद को एंकर द्वारा पूछा गया सवाल कुछ रास नहीं आया। और वे कुछ देर बाद ही एंकर पर कठिन सवाल पूछने का आरोप लगाते हुए भड़क गए।

केंद्रीय मंत्री ने एंकर से कहा कि हमारे इतने बड़े मेनिफेस्टो में अभी तक आपने भारत की बुनियाद का एक भी सवाल नहीं पूछा। इस पर एंकर ने कहा कि रविशंकर जी मैं उस पर भी बात करूंगा। लेकिन केंद्रीय मंत्री ने एंकर पर ‘वरिष्ठता’ को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए कुछ मिनटों बाद ही एंटरव्यू छोड़कर चले गए। एंकर द्वारा बार बार गुजारिश करने के बावजूद वह नहीं रूके और नाराजगी व्यक्त करते हुए बीच में ही चैनल से चले गए।

बीच इंटरव्यू से जाने के बाद केंद्रीय मंत्री ट्विटर पर ट्रोल हो रहे हैं। एक यूजर ने तंज कसते हुए लिखा है शायद प्रसाद से ‘आप कभी थकने क्यों नहीं…’ जैसे सवाल चाहिए था, लेकिन पार्टी के घोषणापत्र पर कठिन सवाल पूछे गए और वह भाग गए। वहीं, एक अन्य यूजर ने ट्विटर पर लिखा है कि इससे प्रसाद की चिंता जाहिर होती है, क्योंकि उन्हें पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि अभी हाल ही में एक चैनल पर इंटरव्यू के दौरान जब एंकर ने राफेल पर कांग्रेस द्वारा उठाए जा रहे सवालों को लेकर पूछा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भड़क गए। पीएम मोदी ने इस दौरान एंकर के अलावा चैनल पर भी अपनी भड़ास निकाली थी। इस इंटरव्यू के दौरान एंकर द्वारा पीएम मोदी की ऊर्जा के बारे में भी सवाल पूछा गया था जिसकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई।

वहीं, कांग्रेस ने सोमवार को बीजेपी द्वारा जारी घोषणापत्र के दौरान पत्रकारों को सवाल पूछने की इजातत नहीं दिए जाने को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आज (सोमवार) किसी ने पीएम मोदी से कोई सवाल नहीं किया। पत्रकारों को न इसकी इजाजत थी और न ही किसी पत्रकार ने कुछ बोला। बता दें कि भारतीय इतिहास में मोदी एकमात्र ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here