VIDEO: पटना एयरपोर्ट पर लगे ‘रविशंकर प्रसाद वापस जाओ’ के नारे, BJP सांसद आरके सिन्हा के समर्थकों ने दिखाए काले झंडे, देखें वीडियो

0

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल तीनों दलों ने आपसी सहमति से सीटों का बंटवारा कर लिया है। बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों में से जद (यू) और बीजेपी 17-17 तथा एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी छह सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के हिस्से पटना की दोनों सीटें पटना साहिब और पाटलिपुत्र आई हैं। एनडीए ने 40 में से 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। इस सूची में बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का नाम नहीं है। शत्रुघ्न सिन्हा की सीट पटना साहिब से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट दिया गया है।

File Photo: PIB

इस बीच एनडीए की ओर से उम्मीदवारों का ऐलान करने के बाद अब टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी के अंदर एक नया घमासान शुरू हो गया है। मंगलवार को पटना एयरपोर्ट पर बीजेपी समर्थकों के दो गुट आपस में भिड़ गए। समाचार एजेंसी एएनआई के मताबिक, मंगलवार को पटना साहिब सीट से टिकट को लेकर बीजेपी के राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के समर्थन आमने-सामने हो गए।

इस दौरान रविशंकर प्रसाद के पटना एयरपोर्ट पहुंचते ही आरके सिन्हा के समर्थकों ने उन्हें काले झंडे दिखाते हुए ‘रविशंकर प्रसाद वापस जाओ’ के नारे लगाए। केंद्रीय मंत्री मंगलवार को पटना पहुंचे। बीजेपी ने अभिनेता से राजनेता बने सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटकर रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से उम्मीदवार बनाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीट से आरके सिन्हा भी टिकट मांग रहे थे, जो फिलहाल बीजेपी से ही राज्यसभा सदस्य हैं।

एएनआई के मुताबिक, पटना एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री के खिलाफ आरके सिन्हा के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान सिन्हा के समर्थकों द्वारा ‘रविशंकर प्रसाद वापस जाओ…वापस जाओ और आरके सिन्हा जिंदाबाद…जिंदाबाद..’ के नारे लगाए गए। (देखें, वीडियो)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here