जायरा वसीम पर भड़कने के बाद रवीना टंडन ने मांगी माफ़ी, डिलीट किया ट्वीट

0

आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दंगल’ से डेब्यु कर रातोंरात मशहूर हुईं कश्मीरी अभिनेत्री जायरा वसीम ने बॉलिवुड को अलविदा कह दिया है। जायरा वसीम ने इस बारे में सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी। 18 वर्षीय अभिनेत्री का कहना है कि फिल्मों के कारण वह अपने धर्म और ईमान से दूर जा रही थीं, इस वजह से वह अब इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं रहना चाहतीं। उनके इस फैसले की कई लोगों ने आलोचना की तो कई उनके सपोर्ट में भी उतरे।

जायरा वसीम

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, एक टेप सामने आया है जिससे पता चला है कि एक मौलवी ने जायरा और कश्मीर की 8-9 साल की किक-बॉक्सिंग चैंपियन तजामुल को लेकर कहा कि दोनों नौजवानों ने इस्लाम की सीमाओं से परे जाकर कश्मीरियों को शर्मिंदा करने का काम किया है। मौलवी ने जायरा का सपोर्ट करने के लिए उसके परिवार के सदस्यों की आलोचना की। बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन ने इस वीडियो को शेयक करते हुए ज़ायरा वसीम का सपोर्ट किया है।

बता दें कि, इससे पहले रवीना टंडन ने ज़ायरा के फैसले पर नाराजगी जाहिर की थी। रवीना दरअसल इस बात से नाराज थी कि जिस इंडस्ट्री के कारण जायरा को इतनी पहचान मिली उसके लिए ही उन्होंने अपनी पोस्ट में कई तरह की बातें लिखीं थी।

रवीना टंडन ने टाइम्स नाउ के वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा, अगर यह सही है कि उसने प्रेशर में इंडस्ट्री छोडने का फैसला किया है तो यह दुखद है। क्या उन्हें कट्टरपंथियों के डर से लंबे बयान लिखने के लिए मजबूर किया गया था? रवीना ने ट्विटर पर लिखा, वो कई नौजवान लड़कियों की रोल मॉडल है।

एक दूसरे ट्वीट में रवीना ने लिखा, ‘मैं उसके अच्छे भविष्य की कामना करती हूं। यह वीडियो देखने के बाद मुझे अपने कहे पर पछतावा हो रहा है जो मैंने तुरंत रिएक्शन दिया था। ऐसा हो सकता है कि उसे ऐसा लिखने पर मजबूर किया गया। मेरे जैसे लोग जो फिल्म, सिनेमा और इंडस्ट्री से बेहद प्यार करते हैं उनके लिए यह स्वीकार्य नहीं है। ट्वीट डिलीट कर रही हूं जो सुनने में बेहद कड़वा था।’

इससे पहले रवीना टंडन ने ट्विटर पर लिखा था, ‘कोई फर्क नहीं पड़ता अगर वो लोग जिन्होंने महज 2 फिल्मों में काम किया है, इस इंडस्ट्री के प्रति कृतज्ञता महसूस नहीं करते हैं कि उन्हें यहां क्या-क्या मिला है। उम्मीद करिए कि वो शांति के साथ यहां से निकल जाएं और अपने उल्टे रास्तों पर चलने वाली सोच को खुद तक ही सीमित रखें।’

गौरतलब है कि रविवार को ‘दंगल’ में पहलवान गीता फोगाट के बचपन का रोल करने वाली अभिनेत्री जायरा वसीम का एक फेसबुक पोस्ट सामने आया था, जिसमें यह लिखा गया था कि वह बॉलीवुड छोड़ रही हैं, क्योंकि एक्टिंग उन्हें अल्लाह की राह से दूर कर रहा है।

दरअसल, 18 वर्षीय जायरा वसीम के फेसबुक पोस्ट लिखा था कि वह अपने काम से खुश नहीं हैं क्योंकि यह उनकी आस्था और धर्म के रास्ते में आ रहा है। “दंगल” फिल्म में अपने दमदार अभिनय से लोकप्रिय हुई जायरा ने अपने फेसबुक पेज पर विस्तार से लिखे एक पोस्ट में कहा कि उन्हें महसूस हुआ कि “भले ही मैं यहां पूरी तरह से फिट हो जाऊं, लेकिन मैं इस जगह के लिए नहीं बनी हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here