चीन में मीट मार्केट खुलने पर भड़कीं रवीना टंडन, कहा- जानवरों के साथ बुरा व्यवहार करने वाला सबसे बुरा देश

0

चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैला घातक कोरोना वायरस पूरे देश में तबाही मचा रहा है। बता दें कि, शुरुआत में कई ऐसी खबरें सामने आई थीं कि कोरोना वायरस चमगादड़ या अन्य किसी जानवर से ही फैला है। हालांकि, उस वक्त पुष्टि नहीं की गई थी। इन सबके बावजूद चीन में दोबारा चमगादड़, चूहे, कुत्ते, बिल्ली समेत दूसरे जानवरों की बिक्री शुरू हो गई है।

चीन
फाइल फोटो

बीते दिनों जब ऐसी ख़बरें सामने आई की चीन में मीट मार्केट को खोला गया तो बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन ने सोशल मीडिया के जरिए अपना गुस्सा जाहिर किया था। उन्होंने चीन को जानवरों के साथ बुरा बर्ताव करने वाला बताते हुए इसे दुनिया का सबसे खराब देश करार दिया है। रवीन टंडन के बाद अब बॉलीवुड की एक और अभिनेत्री ने भी चीन की मीट मार्केट खुलने पर गुस्सा जताया है।

रवीना टंडन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘इंसानों ने अपने हिस्से के सबक नहीं सीखे, हालांकि इसकी बहुत बड़ी कीमत भी चुकानी पड़ी। एक बार फिर अपनी बर्बर प्रथाओं की ओर रुख किया है। चीन दुनिया में पशु दुर्व्यवहार और वन्यजीव अपराध के लिए सबसे बदतर देश है।’

सोशल मीडिया पर रवीना टंडन का ये ट्वीट काफी वायरल हो रहा है। उनके फैंस और सोशल मीडिया यूजर्स भी उनके इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

इससे पहले रवीना ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस लॉकडाउन का सही इस्तेमाल करने का तरीका बताया था। उन्होंने लोगों से इस सेल्फ क्वारनटीन समय का उपयोग किताब पढ़ने, गाने सुनने, मूवी देखने में लगाने को कहा। उन्होंने लोगों से एक जिम्मेदार नागरिक बनने की अपील की।

चीन की मीट मार्केट खुलने पर संध्या मृदुल ने ट्विटर पर गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘क्या वाकई आप गंभीर है? खुद को खा जाओ यार।’

गौरतलब है कि, चीन से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को मुश्किल में डाल दिया है। इस वायरस ने 180 से ज्यादा देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। कोरोना वायरस से दुनियाभर में आठ लाख से ज्यादा और भारत में 1900 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस वायरस का कहर सबसे ज्यादा स्पेन, इटनी, अमेरिका और ईरान में देखने को मिल रहा है। यहां हर रोज कई लोगों की मौत हो रही है। मरने वालों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here