ऑनलाइन नफरत फैलाने पर रतन टाटा की इमोशनल पोस्ट वायरल, कहा- मुश्किल वक्त में एक-दूसरे के साथ खड़े हों

0

जानेमाने उद्योगपति रतन टाटा ने रविवार को ऑनलाइन घृणा और धमकाने को रोकने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इसके बजाय एक दूसरे का समर्थन करना चाहिए क्योंकि यह सभी के लिए ‘चुनौतियों से भरा साल’ है। रतन टाटा सोशल मीडिया पर भले कम ही ऐक्टिव रहते हैं, लेकिन वह जब भी कुछ लिखते हैं लोग उसके फैन हो जाते हैं। एक बार फिर रतन टाटा की सोशल मीडिया पोस्ट ने लोगों का दिल जीत लिया है।

रतन टाटा
फाइल फोटो

टाटा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि ऑनलाइन समुदाय एक-दूसरे के लिए हानिकारक हो रहे हैं और एक-दूसरे को नीचे ला रहे हैं। टाटा समूह के चेयरमैन एमेरिटस ने कहा, “यह वर्ष किसी न किसी स्तर पर सभी के लिये चुनौतियों से भरा है। मैं ऑनलाइन समुदाय को एक-दूसरे के लिये हानिकारक होते हुए देख रहा हूं। लोग त्वरित राय बनाकर एक-दूसरे को नीचा दिखा रहा हैं।’’ उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि यह वर्ष विशेष रूप से हम सभी के लिये एकजुट और मददगार होने का आह्वान करता है और यह एक-दूसरे को नीचे गिराने का समय नहीं है।”

एक-दूसरे के प्रति अधिक संवेदनशीलता का आग्रह करते हुए उन्होंने अधिक दयालुता, अधिक समझ और धैर्य की आवश्यकता को दोहराया। रतन टाटा ने अपने पोस्ट में आगे कहा कि उनकी ऑनलाइन उपस्थिति सीमित है, लेकिन मुझे वास्तव में उम्मीद है कि यह सदाशयता के स्थान के तौर पर विकसित होगा और नफरत व बदमाशी के बजाय यहां हर किसी का समर्थन किया जायेगा।

उद्योगपति रतन टाटा का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, इंस्टाग्राम पर टाटा की इस पोस्ट को लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। गौरतलब है कि, रतन टाटा के इंस्टाग्राम पर 26 लाख फॉलोअर्स हैं। उन्होंने कोरोना से लड़ाई में 1500 करोड़ रुपए दान दिए थे। पिछले महीने रतन टाटा ने कोरोनो संकट की वजह से अर्थव्यवस्था के सामने आई चुनौतियों को दूर करने के लिए उद्यमियों का उत्साह बढ़ाते हुए एक पोस्ट लिखी थी। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here