राशिद अल्वी की जगह अब अमरोहा लोकसभा सीट से सचिन चौधरी होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

0

उत्तर प्रदेश के अमरोहा लोकसभा क्षेत्र से राशिद अल्वी की जगह कांग्रेस ने अब सचिन चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। यानी अब अमरोहा से राशिद अल्वी की जगह सचिन चौधरी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी होंगे। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राशिद अल्वी ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद अमरोहा से राशिद अल्वी की जगह सचिन चौधरी को कांग्रेस ने अपना उम्‍मीदवार घोषित कर दिया।

इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार रात उम्मीदवारों की अपनी लिस्ट में पश्चिमी यूपी की महत्वपूर्ण सीट अमरोहा सीट से राशिद अल्वी को प्रत्याशी बनाया था। इसे कांग्रेस का बड़ा दांव माना जा रहा था, क्योंकि उनके सामने एसपी-बीएसपी के गठबंधन के प्रत्याशी दानिश अली मैदान पर थे। दानिश अली हाल ही में जेडी (एस) से बीएसपी में शामिल हुए थे।

लेकिन अल्वी ने ‘निजी समस्याओं’ का हवाला देते हुए सोमवार को कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और इस बारे में उन्होंने पार्टी आलाकमान को सूचित कर दिया है। राशिद अल्वी ने मीडिया से बातचीत में इसकी पुष्टि की कि वह अमरोहा से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। अल्वी ने इसके पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है।

उन्होंने कहा कि मेरी कुछ निजी समस्याएं हैं जिनकी वजह से मैं चुनाव नहीं लड़ पा रहा हूं। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने अपने फैसले के बारे में कांग्रेस आलाकमान को सूचित कर दिया है तो उन्होंने कहा कि मैंने सूचित कर दिया है।बता दें कि सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होंगे और 19 मई तक चलेंगे। देशभर में लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई और 19 मई को होंगे। जबकि मतगणना 23 मई को होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here