मथुरा: बरसाना के मंदिर में दो कर्मचारियों ने महिला से किया गैंगरेप, FIR दर्ज

0

योगी सरकार की तमामा कोशिश के बाद भी प्रदेश की महिलाए सुरक्षित नहीं है। जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला है, जो बेहद ही शर्मनाक है। यूपी में मथुरा जनपद के बरसाना कस्बे में राधारानी मंदिर में दो कर्मचारियों द्वारा ओडिशा से आई एक महिला श्रद्धालु के साथ सामूहिक बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया है।

Girl raped

घटना की जानकारी मिलने पर उच्चाधिकारियों के आदेश पर मामला दर्ज कर महिला को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए जिला महिला अस्पताल भेजा गया। पुलिस अब फरार हो चुके दोनों आरोपियों की तलाश में जुट गई है। भाषा की ख़बर के मुताबिक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगई ने कहा, यह मामला 11 सितंबर(सोमवार) की रात का है जब ओडिशा से आई पचास वर्षीय एक महिला लाड़िलीजी मंदिर में दर्शन करने के पश्चात मंदिर के ही प्रांगण में सो गई थी।

उन्होंने कहा, रात में ही मंदिर के चौकीदार कन्हैया तथा रसोइया पंगा ने मंदिर परिसर में ही उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। महिला के इस आरोप की पुष्टि मंदिर प्रांगण में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से भी हो गई है। साथ ही ममगई ने कहा, महिला का कहना है कि उसने स्थानीय स्तर पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करानी चाही, लेकिन थाने में मौजूद पुलिसकर्मी ने रिपोर्ट दर्ज करने के बजाए उसे वहां से भगा दिया।

लेकिन जब मुझे घटना की जानकारी मिली तो तुरंत आदेश कर देर रात भादंवि की धारा 376(बी) के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। थानाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ने बताया कि उक्त महिला स्वयं को ओडिशा का निवासी बता रही है। वह यहां राधाष्टमी के अवसर पर अकेले ही आई थी तथा बरसाना में घूम-फिरकर मधुकरी (धर्म के नाम पर की जाने वाली भिक्षावृत्ति) से जीवन-यापन कर रही है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच है। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार उन दोनों ने उसे कुछ सुंघाया जिससे वह बेहोश हो गई, तब वे उसे निकट ही ले गए। होश में आने पर उसने प्रतिकार स्वरूप उन पर थूका, इस पर उन दोनों ने उसे धमकाने का प्रयास किया। थानाध्यक्ष ने कहा, उन दोनों की तलाश जारी है तथा उन्हें जल्द ही दबोच लिया जाएगा।

देखिए घटना का वीडियो

https://youtu.be/tO-HNP2PHHE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here