हरियाणा: बलात्कार की शिकार छात्रा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में दो लड़कों और एक लड़की को ठहराया जिम्मेदार

0

हरियाणा के जींद जिले के कस्बा सफीदों में कथित रूप से बलात्कार की शिकार एक छात्रा ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। पीड़िता छात्रा ने सुसाइड नोट में दो छात्रों और एक छात्रा को इसके लिए दोषी ठहराया है। छात्रा स्नातक की पढाई कर रही थी।

हरियाणा
प्रतिकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, सफीदों के एसएचओ समरदीप सिंह ने बताया कि लड़की के पिता के बयान के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 306, 120बी और आईटी अधिनियम में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

पीड़िता के पिता का आरोप है कि गांव की एक लड़की उसकी बेटी के फोटो खींचकर रिटोली गांव के रहने वाले रवि और जामनी गांव के बलराम के पास भेजती थी। इन दोनों ने उसकी अश्लील फोटो बनाकर छात्रा को कई महीने तक ब्लैकमेल किया और रवि और बलराज ने उसके साथ कई बार बलात्कार किया। आरोपियों द्वारा पीड़िता को नशे का आदी बनाने की बात भी सामने आई है।

इस मामले में डीएसपी सुनील कुमार ने कहा है कि पुलिस ने रोहतक पीजीआई में डॉक्टरों के पैनल द्वारा पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। लड़की के पिता के बयान दर्ज कर लिये गये है।

उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट को आधार मानते हुए तीनों आरोपियों रवि, पूनम और बलराम के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 306, 120बी और आईटी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट को फॉरेंसिक लैब भेजकर राइटिंग का मिलान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here