VIDEO: गैंगरेप की घटनाओं पर इस बच्ची के कविता को सुनकर नम हो जाएंगी आपकी आंखें

0

इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहें है और ज्यादा से ज्यादा शेयर कर रहें है। वायरल हो रहें इस वीडियो में एक छोटी-सी बच्ची ने नाबालिग लड़कियों के साथ हो रहें बलात्कार के खिलाफ आवाज उठाई और एक कविता भी सुनाई, जिसे सुनकर आपकी आंखें भी नम हो सकती हैं। बता दें कि, बच्ची का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

कविता

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो में दिखाई दे रही बच्ची का नाम अवनि मिश्रा है, जो आठ साल की है, और दिल्ली पब्लिक स्कूल, मथुरा रोड में चौथी कक्षा में पढ़ती है। बच्ची ने यह वीडियो महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को अपनी मां की मदद से तैयार किया था और इसमें वह जिस कविता का पाठ कर रही है, उसके रचयिता पुणे में रहने वाले वैभव गुप्ता हैं, जिन्हें कविताएं लिखने का शौक है।

करीब 3 मिनट के इस वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है। वीडियो में बच्ची सबसे पहले अपना नाम ही बताती है, जिसके बाद वह कविता का शीर्षक ‘मैं स्त्री हूं’ बताती है।

बता दें कि, पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक नाबालिग मासूम बच्ची के साथ हुए गैंगरेप व हत्या और उत्तर प्रदेश के उन्‍नाव गैंगरेप की घटनाओं पर को लेकर देश की जनता में भारी आक्रोश है। वहीं, दूसरी और बॉलीवुड सितारों ने भी अलग अंदाज में इन दोनों घटनाओं पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

देखिए वीडियो :

नाबालिगों, यहां तक कि दूध-पीती बच्चियों, के साथ रेप की ख़बरें आंदोलित करती हैं. ऐसे में WhatsApp पर यह वीडियो मिला, जिसमें पढ़ी गई कविता आंखें भिगो देती है. (इस वीडियो में जो बच्ची दिखाई दे रही है, वह दिल्ली की ही रहने वाली अवनि मिश्रा है, जिसने अपनी मां की सहायता से यह वीडियो रिकॉर्ड किया था… कविता के रचयिता पुणे निवासी वैभव गुप्ता है, जिन्हें कविताएं कहने का शौक है… यही वीडियो अवनि के यूट्यूब चैनल पर भी मौजूद है, सो, वहां जाकर भी उसका उत्साहवर्द्धन करें, ताकि इससे बेहतर करने की प्रेरणा उसे मिले – https://youtu.be/jn_icHFSyJE)#Kathua #Unnav #Surat

Posted by Vivek Rastogi on Wednesday, April 18, 2018

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here